Bihar Panchayat Election 2021: पंचायत चुनाव के नामांकन से पूर्व दहला खगडि़या, बेलदौर के कई गांवोंं में दहशत

Bihar Panchayat Election 2021 खगडि़या में पंचायत चुनाव के नामांकन से पूर्व गोलीबारी के बाद दहशत का माहौल है। बेलदौर प्रखंड के कई गांवों में तनाव का माहौल व्‍याप्‍त है। लोगों ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर...!

Abhishek KumarMon, 27 Sep 2021 03:24 PM (IST)
खगडि़या में पंचायत चुनाव के नामांकन से पूर्व गोलीबारी के बाद दहशत का माहौल है।

संवाद सूत्र, बेलदौर (खगडिय़ा)। बेलदौर प्रखंड में पांचवें चरण में पंचायत चुनाव है। यहां की 15 पंचायतों में विभिन्न पदों को लेकर 30 सितंबर से नामांकन है। 24 अक्टूबर को मतदान की तिथि निर्धारित है। नामांकन से पूर्व ही बेलदौर में खूनी संघर्ष तेज हो गया है। बीते रविवार की रात डुमरी पंचायत की रोहियामा गांव में एक साथ दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतकों का आपराधिक इतिहास रहा है।

मृतकों में एक किशुनदेव चौधरी डुमरी पंचायत से पंचायत समिति पद का संभावित प्रत्याशी था। जबकि इस मामले में हिरासत में लिया गया पप्पू पासवान सरपंच पद का संभावित प्रत्याशी बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले में स्पष्ट कुछ कहने से परहेज कर रही है।

रोहियामा की घटना ने सकरोहर की याद ताजा कर दी है। 45 दिन पूर्व 12 अगस्त को दो सहोदर भाइयों की सकरोहर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह मामला शांत भी नहीं हुआ, कि, बीते रविवार की रात को रोहियामा गांव में एक साथ दो व्यक्तियों की हत्या से सनसनी फैल गई है। इस दोहरे हत्याकांड को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही है। कोई पंचायत चुनाव से, तो कोई आपसी रंजिश से इसे जोड़कर देख रहे हैं। हरिबोल यादव एवं किशुनदेव चौधरी को एक-एक गोली लगी और दोनों ने दम तोड़ दिया।

कोई एक- दूसरे पर गोली चलाने, तो कोई किसी तीसरे अपराधी के द्वारा घटना को अंजाम देने की बात कह रहे हैं। अब पुलिस जांच में ही सच्चाई सामने आएगी। मृतक किशुनदेव चौधरी की पत्नी सुलेखा देवी (रसोइया) के मुताबिक पुलिस हिरासत में लिया गया रोहियामा गांव के सरपंच पद का संभावित प्रत्याशी पप्पू पासवान एवं राजकिशोर पासवान घर पर पहुंचकर किशुनदेव चौधरी को साथ ले गए। वहां साजिश के तहत उनकी हत्या कर दी गई। वे कहती हैं-अब आठ माह के दूधमुंहे बच्चे का परवरिश कौन करेगा। दूसरी ओर हरिबोल यादव की पत्नी मीरा देवी के मुताबिक खाना खाने बाद शनिदेव चौधरी के दरवाजे पर उनके पति बैठे हुए थे। इस दौरान साजिश के तहत उनकी पति की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

खैर, एक साथ दो व्यक्तियों की हत्या से गांव में दहशत का माहौल कायम है। असली हत्यारा कौन है, यह तो पुलिस जांच में ही सामने आएगा। खगडिय़ा एसपी अमितेश कुमार ने भी घटना स्थल का जायजा लेने बाद कहा कि अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। जांच-पड़ताल की जा रही है।

बेलदौर थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि पुलिस पप्पू पासवान को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.