बिहार पंचायत चुनाव 2021: बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना, मुंगेर में चुनाव प्रचार में दिखा यह रंग भी

बिहार पंचायत चुनाव 2021 मुंगेर में पंचायत चुनाव के प्रत्याशी उम्मीदवार को याद दिला रहे दोस्ती और रिश्तेदारी। बचपन के प्‍यार को दिला रहे याद। इंटरनेट मीडिया पर लगातार प्रत्‍याशी सक्रिय हैं। अपने मित्रों और साथियों को पुरानी बात।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:00 AM (IST)
बिहार पंचायत चुनाव 2021: बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना, मुंगेर में चुनाव प्रचार में दिखा यह रंग भी
मुंगेर में पंचायत चुनाव के लिए प्रचार के अलग-अलग रंग।

संवाद सूत्र, हेमजापुर (मुंगेर)। धरहरा प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया गया है। चुनाव चिह्न आवंटित होते ही प्रत्याशियों ने प्रचार प्रसार भी तेज कर दिया गया है। सुबह और शाम प्रत्याशी मतदाताओं के बीच पहुंचकर उन्हें अपनी दोस्ती और रिश्तेदारी याद दिला रहे हैं। युवा उम्मीदवार अपने मित्रों और साथियों को पुरानी बात, दोस्ती और रिश्तेदारी की याद दिला कर उनका वोट लेने की जुगत लगा रहे हैं।

ऐसे प्रत्याशी युवा उम्मीदवारों के गले लग कर उन्हें बताते हैं कि किस तरह उनके पिता-दादा की दोस्ती उनके परिवार के साथ चली आ रही है। कोई प्रत्याशी मतदाताओं के गले लग कर गुनगुनाते नजर आ रहे हैं बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे...। वैसे भी धरहरा में चुनावी सरगर्मी काफी बढ़ चुकी है। इस बार सर्वाधिक घमासान वार्ड पदों पर लेकर होने की उम्मीद है। क्योंकि वार्ड सदस्य पद पर अधिक लोगों ने अपना नामांकन पर्चा भरा है।

कुछ प्रत्याशियों ने दबी जुबान में बताया कि वार्ड सदस्य वाला पद अब मालदार पद हो गया है। अच्छा कमीशन भी मिलता है। इसलिए मलाईदार पोस्ट पर अपना नामांकन कराया है। प्रत्याशी तो मतदाताओं के बीच पहुंचकर विभिन्न राग अलाप से नजर आ रहे हैं। वहीं इसके विपरीत उम्मीदवार कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं। सभी मतदाता अपने-अपने काम में व्यस्त हैं।

वैसे भी पर्व त्यौहार को लेकर और रबी फसल की बुवाई निकट होने से मतदाता काफी व्यस्त हैं। वहीं प्रत्याशी दिन-रात मतदाताओं के घरों के चक्कर लगाने पर विवश हैं। धरहरा प्रखंड में तीन नवंबर को पंचायत चुनाव होने वाले हैं और चुनावी रणक्षेत्र में एक हजार से अधिक प्रत्याशी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं।

बताया जा रहा है प्रत्‍याशी लगातार इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय हैं। खुलेआम लोगों को रिझाया जा रहा है। खुद के पक्ष में वोट डालने के लिए मतदाताओं को प्रेरित किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी