Bihar Panchayat Chunav 2021 : नाथनगर में 85 साल की चमेली दादी ने कास्ट किया वोट, देखें 8वें चरण की दिलचस्प तस्वीरें

बिहार पंचायत चुनाव 2021 के आठवें चरण के दौरान मतदान बूथों से कई आकर्षक तस्वीरें सामने आईं जो बयां कर रही थीं कि किस तरह लोग गांव की सरकार बनाने के लिए ललायित हैं। तस्वीरों में 85 साल की चमेली देवी उत्साह से लबरेज दिखाई दीं।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 02:14 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 02:14 PM (IST)
Bihar Panchayat Chunav 2021 : नाथनगर में 85 साल की चमेली दादी ने कास्ट किया वोट, देखें 8वें चरण की दिलचस्प तस्वीरें
नाथनगर में अपना वोट कास्ट कर लौटती 85 वर्षीय चमेली देवी।

टीम जागरण, भागलपुर। बिहार पंचायत चुनाव 2021 के आठवें चरण के तहत बुधवार को सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। जो शाम के पांच बजे तक चलेगा। इस दौरान हमारे संवाददाताओं ने ग्राउंड से लगातार रिपोर्टिंग करते हुए कई आकर्षक तस्वीरें प्रेषित की। उन तस्वीरों को देख आप यही कहेंगे कि हां यही तो है भारतीय लोकतंत्र, हां देखो गांव की सरकार बनाने का उत्साह और बहुत कुछ...

भागलपुर के नाथनगर प्रखंड के मनोहर पुर मध्य विद्यालय बूथ संख्या-13 पर कतारबद्ध खड़े मतदाताओं की नजर एकाएक वहां पहुंची सबसे बुजुर्ग मतदाता पर जा टिकी। दरअअसल, यहां अपने पोते के साथ आई 85 वर्षीय चमेली देवी उम्र की इस दहलीज पर चल फिर पाने में असमर्थ हैं। यही वजह रही कि उनका पोता अमर बिहारी उन्हें गोद में लेकर वोट कास्ट कराने मतदान बूथ पहुंचा। पोते के मुताबिक, उनकी दादी कि जिद थी वोट डालना है, सो लेकर चले आए। 

अररिया के पलासी के डेहटी उत्तर पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालयस, मालद्वार में अल सुबह ही महिलाओं की लंबी कतार लग गई। उत्साह से लबरेज आधी आबादी ने अपना वोट कास्ट किया। यहां पूरे दिन शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराया गया। अनुशासन में मतदाता कतारबद्ध होकर अपना वोट कास्ट करते हुए दिखाई दिए।

बायोमेट्रिक मशीन देख उत्साहित हुए मतदाता

बिहार में पहली बार ऐसा हो रहा है कि कदाचार मुक्त चुनाव कराने के लिए ईवीएम के साथ-साथ बायोमेट्रिक मशीन का प्रयोग किया जा रहा है। एक मतदाता एक ही बार वोट कर सके, इसके लिए ये व्यवस्था की गई है। ऐसे में मतदान केंद्र पहुंच रही महिलाओं एवं पुरष मतदाता एकाएक इस मशीन को निहारते दिखाई दे रहे हैं।

मुंगेर। बरियारपुर के मतदान केंद्र संख्या 33 से 37 मध्य विद्यालय शकहरा टोला में मतदान करने के लिए उमड़ी मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। सभी मतदाताओं ने अपनी बारी आने का इंतजार किया और शांति-विवेक से अपना वोट कास्ट किया।

24 नवंबर को हुई मतगणना का रिजल्ट 26 नवंबर को जारी होगा। इसके लिए मतगणना केंद्रों पर तैयारी पूरी कर ली गई है। शुक्रवार को किसकी किस्मत चमकी, कौन हुआ फ्लाप, ये तस्वीर भी पूरी तरह साफ हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी