बिहार पंचायत चुनाव में पंचायती राज मंत्री की भाभी मुखिया की जंग हारीं, CM नीतीश के करीबी रहे मेवालाल की रिश्‍तेदार ने दी मात

Bihar Panchayat chunav 2021 पहले चरण में हुई वोटिंग के लिए मतगणना में अब नतीजे सामने आने लगे हैं। मुंगेर के तारापुर में हुए पंचायत चुनाव के नतीजे बेहद दिलचस्प हैं। यहां दिवंगत विधायक मेवालाल के चचेरे भाई की पत्नी ने मंत्री सम्राट चौधरी की भाभी को हरा दिया।

Shivam BajpaiSun, 26 Sep 2021 02:51 PM (IST)
जीत दर्ज करने के बाद लोगों का अभिवादन करतीं किरण चौधरी।

जागरण संवाददाता, मुंगेर। Bihar Panchayat chunav 2021: पंचायत चुनाव के पहले चरण के नतीजे सामने आने लगे हैं। मुंगेर के तारापुर से बेहद दिलचस्प नतीजे आए हैं। प्रखंड की मानिकपुर पंचायत के निवर्तमान मुखिया किरण चौधरी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मीना देवी को 150 वोट पराजित कर दिया। मीना देवी पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी की चचेरे बड़े भाई भाई स्व. सिंहेश्वर चौधरी की पत्नी हैं। प्रतिष्ठा की लड़ाई में स्व. मेवालाल चौधरी की बड़ी भाभी देवयंती देवी भी थी, लेकिन इस लड़ाई में वह जीत दर्ज नहीं कर सकीं। वहीं, किरण चौधरी सीएम नीतीश कुमार के खास माने जाने वाले दिवंगत जदयू विधायक मेवालाल चौधरी के छोटे चचेरे भाई की पत्नी हैं। दिवंगत विधायक मेवालाल चौधरी के छोटे भाई की पत्नी किरण देवी को जीत का प्रमाण पत्र मिल गया है।

मेवालाल चौधरी के छोटे चचेरे भाई की पत्नी के जीतने की चर्चा चारों ओर होने लगी है। महज 150 वोटों से विजयी हुई किरण देवी काफी खुश हैं। ऐसा माना जाने लगा है कि चुनावों में दो अलग-अलग पार्टियों की प्रतिष्ठा और उनके वर्चस्व का सहज अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है। यहां ये भी बताना जरूरी है कि जदयू तारापुर विधानसभा क्षेत्र को अपना गढ़ मानती है। मेवालाल के निधन के बाद से ये सीट खाली हो गई है और इसपर उपचुनाव होने हैं। ऐसे में जदयू नेता रहे मेवालाल के फैमिली से किरण देवी की जीत और ज्यादा सुर्खियों में रहेगी पार्टी इसे भुनाने की कोशिश भी करेगी।

(जीत के प्रमाण पत्र के साथ किरण देवी)

क्या बोले नीतीश के मंत्री: श्रवण कुमार की हुंकार- परंपरागत सीट तारापुर में हर हाल में जीतेगा JDU

मुंगेर पंचायत चुनाव रिजल्ट के मुख्य बिंदु

तारापुर प्रखंड के पंचायत चुनाव का मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। शुरुआती आंकड़ा भी मिलने लगे। प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या एक माणिकपुर पंचायत से मतगणना का श्रीगणेश हुआ। मुखिया पद पर किरण चौधरी ने दूसरी बार जीत हासिल की। किरण चौधरी दिवंगत पूर्व मंत्री स्व. मेवालाल चौधरी के चचेरे भाई की पत्नी हैं। इन्होंने पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी के भाई स्व. सिंहेश्वर चौधरी की पत्नी मीना देवी को 152 मतों के अंतर से पराजित किया। प्रतिष्ठा की लड़ाई में स्व. मेवालाल चौधरी की बड़ी भाभी देवयंती देवी भी थी। अपनी जीत पर किरण चौधरी ने कहा कि उनके पंचायत की जनता उनसे प्यार करती है। यह जनता की जीत है। पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी के चचेरे भाई की बहू युवा समाज सेवी कुणाल चौधरी की पत्नी बिंदिया रानी ने जिला परिषद क्षेत्र संख्या जीत हासिल की है। पंचायत समिति प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या एक मानिकपुर से पुनम कुमारी ने निकटतम प्रतिद्वंदी खुशबू सिंह को 93 मतों से, जबकि प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या दो मानिकपुर से रशीदा खातून ने निकटतम प्रतिद्वंदी विंध्यवासिनी देवी को 69 मतों से हराया। वार्ड सदस्य 12 के रूप में मेहरून्निसा ने निकटतम प्रतिद्वंदी को 31 वोट से पराजित किया। मु.ईसा ने वार्ड नौ ने निकटतम प्रतिद्वंदी मोहम्मद मुस्तफा को हराया। रामपुर विषय पंचायत से एनएनएम स्कूल के निदेशक युवा प्रत्याशी नितेश कुमार सिंह ने पहले ही प्रयास में मुखिया पद का चुनाव जीत लिया है। खैरा पंचायत के मुखिया रहे बिहारी लाल कुशवाहा को इसी पंचायत के मुश्कीपुर निवासी महिला प्रत्याशी ललिता भारती ने 774 मत से हराया। ललिता को 2295 तो बिहारी लाल कुशवाहा को 1521कुल मत प्राप्त हुआ।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.