Bihar Panchayat Chunav 2021: चौक-चौराहों पर लगने लगी युवा मतदाताओं चौकड़ी, नाथनगर के यूथ के मन की बात

Bihar Panchayat Chunav 2021 युवाओं का कहना है कि वे स्वास्थ्य शिक्षा और रोजगार को लेकर जो उनकी बात प्रमुखता से उठाएगा। उसी को वोट देंगे। इस दिशा में काम करने वाले प्रत्याशियों का स्वागत करेंगे। नाथनगर के युवाओं ने क्या कुछ कहा पढ़ें...

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 07:11 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 07:11 AM (IST)
Bihar Panchayat Chunav 2021: चौक-चौराहों पर लगने लगी युवा मतदाताओं चौकड़ी, नाथनगर के यूथ के मन की बात
Bihar Panchayat Chunav 2021: युवा सोच-युवाओं का जोश।

संवाद सूत्र, नाथनगर। Bihar Panchayat Chunav 2021: कोरोना काल में पंचायत क्षेत्र की दशा-दिशा बिगड़ गई है। इसे पटरी पर लाने के लिए तेजतर्रार पंचायत प्रतिनिधि की जरूरत है। जो प्रत्याशी शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर बल देंगे, उन्हें ही इस बार वोट देंगे। यह सोच है पंचायत के युवा मतदाताओं की।

युवा चाहते हैं कि पंचायत बुनियादी सुविधाओं से लैस हो। ग्रामीणों को बिजली-पानी व पक्की सड़क मिले। स्कूलों में अच्छी पढ़ाई हो। पंचायत के उप स्वास्थ्य केंद्र में उचित स्वास्थ्य सुविधा मिले। युवा ऐसा मुखिया चाहते हैं जो दलगत और जाति धर्म से उठ कर इलाके और लोगों के विकास के बारे में सोचे। इसे लेकर चौक-चौराहों पर युवा मतदाताओं की चौकड़ी लगने लगी है।

बोले युवा मतदाता

भतोड़िया पंचायत निवासी टीएमबीयू के पीजी अर्थशास्त्र विभाग के तृतीय स्मेस्टर के छात्र विक्की यादव ने बताया कि मैं अपने ऐसा मुखिया चाहता हूं जो जाति-धर्म, गरीब -अमीर भेदभाव ना करे। भष्टाचार को खत्म करने का माद्दा हो। आमजनों के साथ अच्छा व्यवहार करें।

मंसोक कुमार ने बताया कि मुखिया वैसे होना चाहिए जो पंचायत में कमीशनखोरी न करे। समाज के सबसे निचले तबके के लोगों को मदद पहुंचाने के लिए अग्रसर रहे। इसी तरह अजीत कुमार ने कहा कि पंचायत का नेतृत्व करने वाला व्यक्ति शिक्षित और व्यवहारिक होना चाहिए। सभी वर्ग के लोगों के साथ सामान्य व्यवहार करें।

संतोष कुमार कहते हैं  कि मेरे पंचायत का मुखिया ऐसा होना चाहिए जो शिक्षा, स्वास्थ्य और न्याय के प्रति गंभीर हो। सरकारी योजनाओं का लाभ गरीबों को दिलाए। सरमी यादव की मानें तो पंचायत का प्रतिनिधित्व करने वाला व्यक्ति ऐसा होना चाहिए, जो आपने कर्तव्यों को अच्छी तरह से समझ कर पारदर्शी तरीके से काम करे।

अमरजीत कुमार ने कहा कि मैं ऐसे प्रतिनिधि को मुखिया के तौर पर वोट करूंगा जो शिक्षित हो ही, गरीबों के बारे में सोचने वाला भी हो। सरकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदो को समय पर दिलवा सके।

chat bot
आपका साथी