Bihar Oxygen plant: बिहार के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सांसद ने की पहल

खगड़िया के सांसद चाैधरी महबूब अली कैसर।

Bihar Oxygen plant खगडि़या के अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाने के लिए सांसद चौधरी महबूब अलि कैसर ने पहल की है। उनके प्रयास से ऐसा लग रहा है कि जल्‍द ही यहां के अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लग जाएगा।

Dilip Kumar ShuklaFri, 07 May 2021 04:39 PM (IST)

जागरण संवाददाता, खगड़िया। Bihar Oxygen plant: खगड़िया में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। शहरी से लेकर ग्रामीण इलाके में मरीज मिल रहे हैं। हर कोई चिंतित हैं। लेकिन, यहां के कई जनप्रतिनिधियों ने विपदा के समय में कोरोना से निपटने को लेकर पहल की है। खगड़िया सांसद चाैधरी महबूब अली कैसर ने भी कोरोना से निपटने को लेकर प्रयास शुरू कर दिया है।

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए खगड़िया सदर अस्पताल, गोगरी रेफरल अस्पताल और सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के वरीय पदाधिकारियों से सांसद ने बात की हैं। इस संदर्भ में सांसद चौधरी महबूब अली केसर ने खगड़िया डीएम को पत्र के माध्यम से सूचित किया है। कहा है कि वे अविलंब एक समेकित प्रस्ताव तैयार कर एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया को भेजें और प्रस्ताव की एक प्रति उन्हें भी उपलब्ध करा दें। ताकि एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया के सामाजिक निगमित दायित्व कोष से विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की कार्यवाही हो सके। उक्त पत्र डीएम को हस्तगत कराने के बाद सांसद प्रतिनिधि बाबूलाल शौर्य ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति में यह पहल अनुकरणीय है। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान परिस्थिति में जब जनता की वोट से चुनकर आए जिले के कई जनप्रतिनिधि लापता चल रहे हैं, तो वहीं खगड़िया सांसद यहां की जनता की लगातार चिंता कर रहे है। सांसद प्रतिनिधि बाबूलाल शौर्य ने कहा कि पिछले कोविड काल में भी सांसद की पहल अनुकरणीय थी।

सांसद ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सभी को एकजुट होना होगा। इसके लिए अस्‍पतालों में समुचित व्‍यवस्‍था करनी होगी। सभी को एक-दूसरे का मदद करना होगा। चिकित्‍सक भी मरीजों के इलाज में कोई लापरवाही ना बरतें। अस्‍पतालों में संसाधन को जुटाएं। ऑक्‍सीजन की कमी दूर करने के लिए प्रयास किया जा रहा है। उन्‍होंने लोगों से अपील की है कि इस संकट की घड़ी में एक-दूसरे की सहायता करें। अफवाह ना फैलाएं। साथ ही लॉकडाउन और कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। कोरोना टीकाकरण कराएं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.