बिहार के इस सांसद ने कोरोना वायरस को लेकर लोगों ने की यह अपील, बोले- देश को बचाएं

coronavirus सांसद दिलेश्वर कामैत ने लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने को कहा है। लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा के इस महामारी को परास्त करने के लिए लॉकडाउन से बड़ा कोई हथियार नहीं हो सकता। ऐसे में सभी का सहयोग आवश्यक है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:35 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:35 AM (IST)
बिहार के इस सांसद ने कोरोना वायरस को लेकर लोगों ने की यह अपील, बोले- देश को बचाएं
सांसद दिलेश्वर कामैत ने लोगों ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

जागरण संवाददाता, सुपौल। सांसद दिलेश्वर कामैत ने लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन करने की अपील की है। लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि इस महामारी को परास्त करने के लिए लॉकडाउन से बड़ा कोई हथियार नहीं हो सकता। ऐसे में सभी का सहयोग आवश्यक है। कहा कि सरकार ने काफी सोच समझकर लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है, ताकि आप और आपका परिवार सुरक्षित रह सके।

हालांकि लॉकडाउन के कारण लोगों को थोड़ी बहुत कठिनाई हो रही है, परंतु कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए इससे बड़ा कोई हथियार हो ही नहीं सकता। ऐसे में लोगों को चाहिए कि न सिर्फ लॉकडाउन का बल्कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का भी अक्षरश: पालन करें तभी हम इस वैश्विक महामारी को मात दे सकते हैं। कहा कि ऐसा कोई काम न करें जिससे आपका अनमोल जीवन खतरे में पड़ जाए, ऐसे में घर में रहें और सुरक्षित रहें। इसके अलावा मास्क का प्रयोग तथा शारीरिक दूरी का पालन भी करें।

सांसद ने कहा कि यदि आप संक्रमित हो रहे हैं तो पॉजिटिव सोच से ही इसे हरा सकते हैं। हमें इस बीमारी से डरना नहीं है, बल्कि एक सकारात्मक सोच के साथ इससे लड़ना है। कहा कि सरकार इस महामारी से लोगों को बाहर निकालने के लिए हर स्तर से प्रयास कर रही है। ऐसे में लोगों का सहयोग भी अपेक्षित है ताकि कोरोना को पराजित कर फिर से जीवन को पटरी पर लाया जा सके।

सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामैत ने कहा क‍ि लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इससे बचने का एक मात्र उपाय है कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। चिकित्‍सकों की सलाह मानें। आयुर्वेदिक दवा लें। योग करें। साथ ही खुद को मजबूत रखें। रोग प्रतिरोधक क्षमता के रहने से लोग बीमार नहीं होते। उन्‍होंने कहा कि डॉक्‍टरों के संपर्क में रहें। अपने मन से दवा खाना और जांच करना नुकसानदायक होगा। इसलिए आपको चाहिए कि आप बेहतर जीवन शैली अपनाकर रहें।

chat bot
आपका साथी