Bihar Lakhisarai Lockdown AGAIN: कोविड नियम का उल्लंघन करने वालों को पुलिस ने फटकारा, सड़कों पर घूमने वाले बाइकर्स से जुर्माना

Bihar Lakhisarai Lockdown AGAIN लॉकडाउन का पहले दिन पुलिस काफी चौकस थी। चौक चौराहे पर पुलिस का पहरा लगा हुआ था। लोग फल सब्जी किराना दूध दवा की खरीदारी कर रहे हैं। गैर जरूरी सामान की दुकानें बंद रहने के कारण भीड़ नहीं के बराबर है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:26 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:26 AM (IST)
Bihar Lakhisarai Lockdown AGAIN: कोविड नियम का उल्लंघन करने वालों को पुलिस ने फटकारा, सड़कों पर घूमने वाले बाइकर्स से जुर्माना
बिहार के लखीसराय में लॉकडाउन का पहला दिन।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। Bihar Lakhisarai Lockdown AGAIN: लॉकडाउन को जिले में प्रभावी और सख्ती से अनुपालन कराने के लिए बुधवार को सुबह से ही जिला मुख्यालय सहित जिले के सभी प्रखंडों में पुलिस प्रशासन एक्टिव है। सरकारी आदेशानुसार आवश्यक सेवा की दुकानें खुली हुई है। लोग फल, सब्जी, किराना, दूध, दवा की दुकान पर खरीदारी कर रहे हैं। गैर जरूरी सामान की दुकानें बंद रहने बाजार में भीड़ नहीं के बराबर है। हालांकि कुछ गैर जरूरी दुकानें भी खोलने का प्रयास दुकानदारों ने किया लेकिन उसे बंद करा दिया गया। शहर के नया बाजार, पचना रोड, पुरानी बाजार, विद्यापीठ चौक पर अन्य दिनों की तरह भीड़ कम है।

सुबह सात बजते ही शहर के नया बाजार में कबैया थाना और पुरानी बाजार में लखीसराय थाना की पुलिस सड़क पर उतरकर सघन वाहन जांच शुरू कर दी। सड़कों पर दौड़ रही जुगाड़ गाड़ी के परिचालन को बंद कराया। पुलिस हर सवारी वाहनों, बाइकर्स को रोककर पूछताछ कर रही है। पुरानी बाजार में थाना चौक के पास लखीसराय थाना के एसआई पंकज कुमार सिंह, मुकेश कुमार वर्मा पुलिस बल के साथ सख्ती से आदेश का अनुपालन कराने में जुटे हैं।

लखीसराय थाना पुलिस वेबजह बाइक से घूमने वालों की बाइक ज़ब्त कर जुर्माना भी वसूल रही है। उधर नया बाजार में कबैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार और ट्रैफिक इंचार्ज मु शोहराब अलग-अलग जगहों सड़कों पर रोको टोको अभियान चला रहे हैं। लॉक डाउन के दौरान पाबंदी के बावजूद काफी संख्या में लोग निजी वाहनों से सड़कों पर निकले हैं। पुलिस को सड़क पर देख बाइकर्स इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं। पुलिस अनावश्यक बाजार निकले लोगों को घरों में रहने एवं बाहर निकलने पर कार्रवाई करने की भी चेतावनी दे रही है।

जिला प्रशासन ने सख्‍ती से लॉकडाउन पालन करने का निर्देश दिया है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को कहना है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इसे सख्‍ती से पालन करना जरुरी है। उन्‍होंने सभी से लॉकडाउन में सख्‍ती करने को कहा।

chat bot
आपका साथी