दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Bihar: डिप्टी सीएम पहुंचे कटिहार, ऑक्सीजन और एंटीजन को लेकर कही यह बड़ी बात

उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कोरोना संक्रमण को लेकर कटिहार में बैठक की।

Katihar coronavirus news update बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद कटिहार पहुंचे। समाहरणालय में कई सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक की। कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं संक्रमित लोगों के समुचित इलाज को लेकर कई निर्देश दिए।

Dilip Kumar ShuklaMon, 03 May 2021 05:56 PM (IST)

जागरण संवाददाता, कटिहार। Katihar coronavirus news update: बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कटिहार समाहरणालय सभागार मे विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं संक्रमित लोगों के समुचित इलाज को लेकर चर्चा की।

बैठक में रेडक्रॉस चेयरमैन अनिल चमरिया ने कटिहार के ऑक्सीजन सिलेंडर आपूर्तिकर्ता महिंद्रा एजेंसी को भागलपुर के साथ टैग कर देने के कारण ऑक्सीजन आपूर्ति में अनावश्यक विलंब होने का मामला उठाया। जिस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए उप मुख्यमंत्री ने भागलपुर के जिला पदाधिकारी से बात कर जिले के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं संबंधी निर्देश दिया। उन्होंने पूर्णिया के जिलाधिकारी को भी कटिहार के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति में यथासंभव सहयोग करने का निर्देश दिया।

विभिन्न स्वयंसेवी संस्था के प्रतिनिधियों ने कुछ सिलेंडर स्वयंसेवी संस्थाओं को दिए जाने की मांग करते हुए कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित लोगों की आपात स्थिति में जान बचाने में इससे मदद मिलेगी। रेड क्रॉस सोसायटी के प्रतिनिधि ने बताया कि लगभग 150 ऑक्सीजन सिलेंडर स्वयंसेवी संस्थाओं के द्वारा मरीजों को दिया गया है। लेकिन यह अपर्याप्त है।

उपमुख्यमंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि जिले को जल्दी ही और ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। बायोपेप वेंटीलेटर भी सदर अस्पताल को शीघ्र उपलब्ध करा दिया जाएगा।

मारवाड़ी युवा मंच के आकाश अग्रवाल एवं भारत विकास परिषद के राजेश पटवारी ने बताया कि घर पर मरीजों की मौत होने की स्थिति में अंतिम संस्कार व श्राद्धकर्म में स्वजनों को परेशानी होती है। उपमुख्यमंत्री ने नगर आयुक्त एवं सिविल सर्जन को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिया ।

बैठक में बरारी विधायक विजय सिंह ने रेमेडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता की ठोस व्यवस्था करने की मांग की। उप मुख्यमंत्री ने सहायक औषधि नियंत्रक एवं सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि मरीजों को सदर अस्पताल में भर्ती कर चिकित्सीय सलाह के अनुसार इस दिशा में कार्रवाई करें। बैठक में विधान पार्षद अशोक अग्रवाल ने भी अपना विचार रखा। चैंबरऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विमल सिंह, बेगानी राजकुमार मुरारका ने लॉकडाउन के विकल्प पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया।

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि एंटीजन किट की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने कोरोना संक्रमण से निपटने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा किए गए उपायों की जानकारी दी। इस मौके पर अपर समाहर्ता विजय कुमार, सदर एसडीओ शंकर शरण ओमी, डीपीआरओ अनिकेत कुमार,भाजपा के जिला अध्यक्ष लखी प्रसाद महतो, वीरेंद्र यादव, अमित गुप्ता, पप्पू गुप्ता, मारवाड़ी युवा मंच के विकास खंडेलिया, लिओ क्लब के सूरज शर्मा, अध्यात्म चेतना मंच के सक्षम शर्मा, श्याम मित्र मंडल के प्रकाश तंबाकू वाला, केबीआर फाउंडेशन के अभिषेक आदि मौजूद थे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.