दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Bihar CoronaVirus News Update: कोरोना के खिलाफ कमर कस मैदान में उतरे ये विधायक, किया ऐसा कि खूब हो रही तारीफ

जमुई विधानसभा के भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह।

Jamui CoronaVirus News Update बिहार के जमुई विधानसभा के भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह लगातार कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाज को लेकर गंभीर बनी हुई हैं। वे लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार नहीं हो इसके लिए प्रयासरत हैं। उनकी हर ओर प्रशंसा हो रही है।

Dilip Kumar ShuklaSun, 02 May 2021 08:31 PM (IST)

जागरण संवाददाता, जमुई। Jamui CoronaVirus News Update: बिहार के जमुई विधानसभा की भाजपा विधायक  श्रेयसी सिंह लगातार कोरोना को लेकर लड़ाई कर रही हैं। अपने विधानसभा में लगातार उनका दौरा जारी है। अभी अस्‍पताल जातीं हैं, तो कभी चिकित्‍सकों से बात करतीं हैं। हाल में कोरोना संक्रमितों के बीच में जाकर उन्‍होंने मरीजों का हाल चाल जाना। लगातार मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय के संपर्क में बनी हुईं हैं। उन्‍होंने अस्‍पताल में सुविधा मुहैया कराने से लेकर चिकित्‍सकों की बहाली और कोरोना संक्रमितों के इलाज सारी जानकारी राज्‍य सरकार को दी। राज्‍य सरकार की ओर से कई सुविधाएं उन्‍होंने जमुई को दिलाई। उन्‍होंने कहा कि कोरोना संक्रमितों के इलाज में कोई लापरवाही नहीं होगी। अस्‍पताल में बेड बढ़ेंगे। साथ ही बाइपेप मशीन भी यहां लगाया जाएगा।

कोरोना महामारी में फेफड़ों के इन्फैक्शन के इलाज में कारगर बाइपेप मशीन की छह यूनिट जिले के सदर अस्पताल को जल्द मिलेगी ताकि वेंटिलेटर की कमी दूर की जा सके। उक्त बातें भाजपा जिला कार्यालय में प्रेसवार्ता कर जमुई भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने कही थी। उन्होंने कहा कि दिल्ली, महाराष्ट्र जैसे शहरों के अलावा विदेशों के अस्पतालों में भी वेंटिलेटर के पहले मरीजों को बाइपेप मशीन पर डाला जाता है जिसके सहारे मरीज को ऑक्सीजन दी जाती है। इस मशीन को जमुई सदर अस्पताल में लगाए जाने के लिए मैं बहुत पहले से ही पहल कर रही थी जिसकी सफलता मिलने वाली है। खुशी की बात यह है कि बहुत जल्द जमुई को छह यूनिट बाइपेप मशीन मुहैया हो जाएगी। इसकी स्वीकृति स्वास्थ्य मंत्री द्वारा दे दी गई है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर इसकी बढ़ोतरी की जाएगी।

वहीं सदर अस्पताल में कई साल से पड़े वेंटिलेटर को चलाने के लिए एक्सपर्ट और विशेषज्ञ की 4 मई से वाक-इन इन्टरव्यू के माध्यम से बहाली की जाएगी जिससे वेंटीलेटर की भी सुविधा सदर अस्पताल में उपलब्ध हो जाएगी ताकि यहां के मरीजों को भागलपुर और पटना न जाना पड़े। श्रेयसी सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के दूसरे फेज में जिलाधिकारी, सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी, उपविकास आयुक्त से मैं लगातार संपर्क में हूं। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना जांच, कंटेंनमेंट जोन, आइसोलेशन वार्ड इत्यादि की व्यवस्था संतोषजनक है।

हम लोगों को भी प्रशासन की बनाए व्यवस्था में सहयोग करनी चाहिए। उन्होंने युवाओं को से अपील करते हुए कहा कि 18 से 44 वर्ष उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रारंभ हो चुका है। इसलिए सभी लोग अपना रजिस्ट्रेशन करा लें और जिन्हें इनकी प्रकिया मालूम न हो उन्हें जरूर बताएं। साथ ही जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलें और कहीं भी बगैर मास्क पहने नहीं जाएं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा जिलाध्यक्ष कन्हैया सिंह, बृजनंदन सिंह, अजय पासवान, रवि सिंह, रतन सिंह, लालो सिंह मौजूद थे।

कोविड वार्ड का निरीक्षण कर पेश की मिशाल

श्रेयसी ने कोविड मरीजों का जाना हाल। लोग झांसी की रानी का दे रहे मिशाल। कोरोना के दूसरे स्ट्रेन का कहर इतना भयावह हो गया है कि लोग कोविड वार्ड में अपने नाते, रिश्तेदार तो दूर की बात है, अपने सगे से मिलने नहीं? जा रहे हैं। वहीं महल से निकलकर जनप्रतिनिधि बनने के बाद जमुई की भाजपा महिला विधायक श्रेयसी सिंह द्वारा शुक्रवार को सदर अस्पताल के कोविड वार्ड में पहुंचना और मरीजों का हाल-चाल जान उनका हौसलाअफजाई करना काबिले तारीफ है। जमुई विधायक के इस कार्य की तारीफ पार्टी के लोगों के साथ-साथ विरोध भी कर रहे हैं जो सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहा है। आम चर्चा में तो लोगों ने श्रेयसी को झांसी की रानी की तुलना करने लगे हैं। हो भी क्यों नहीं? कोरोना महामारी के बीच कोविड वार्ड में जाना जमुई में आज तक किसी विधायक ने नहीं की है। इससे अन्य जनप्रतिनिधियों को भी सीख लेनी चाहिए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.