Bihar: भागलपुर से हथियार खरीद बंगाल जा रहा अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, पूर्णिया में धराया, जानिए... कैसे चढ़ा पुलिस के हत्‍थे

पूर्णिया सदर थाना पुलिस ने पूर्णिया जीरोमाइल के पास तस्कर को पकड़ा। जांच दौरान स्कॉर्पियो चालक पुलिस को चकमा देकर हुआ फरार। बंगाल पांजीपाड़ा का रहने वाला है हथियार तस्कर मो आलम। पुलिस की पूछताछ ने तस्‍कर ने कई राज उगले।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:58 PM (IST)
Bihar: भागलपुर से हथियार खरीद बंगाल जा रहा अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, पूर्णिया में धराया, जानिए... कैसे चढ़ा पुलिस के हत्‍थे
पूर्णिया में बरामद हथियार और गिरफ्तार तस्‍कर।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। भागलपुर से हथियार खरीदकर बंगाल जा रहे एक हथियार तस्कर को सदर थाना पुलिस ने दो बंदूक और पांच कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। तस्कर मो आलम को मंगलवार की सुबह पुलिस ने गुप्त सूचना पर जीरोमाइल के पास गिरफ्तार की, वहीं स्कॉर्पियो चालक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। तस्कर पांजीपाड़ा के ग्वालपोखर थाना क्षेत्र के लालोखुआ गांव का रहने वाला है, जिस गांव के बगल में ही एक माह पूर्व किशनगंज के टाउन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार की भीड़ द्वारा हत्या कर दी गई थी।

चार साल से हथियार तस्करी का काम कर रहा गिरफ्तार तस्कर भागलपुर में शंकर नाम के व्यक्ति से विक्रमशिला पुल के पास 80 हजार में हथियार और कारतूस खरीदा था, जिसे इस्लामपुर में एक लाख में बेचने का बात बताया। मामले में सदर थानाध्यक्ष मधुरेंद्र किशोर ने बताया कि तस्कर के मोबाइल को जब्त कर तस्कर के नेटवर्क को खंगाला जा रहा है। जब्त 12 बोर का बंदूक मुंगेर का निर्मित है। पुलिस ने बताया कि फरार स्कॉर्पियो भी हथियार तस्करी में शामिल है। हथियार तस्कर के बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंक को खंगाला जा रहा है।

कट्टा के साथ पकड़ा गया था कोलकाता का तस्कर

पूर्णिया पुलिस ने 1 दिसंबर को टैक्सी स्टैंड स्थित एतियाना बस स्टैंड के पास से कोलकाता के दो हथियार तस्कर को 11 देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार की थी। कोलकाता के दोनों तस्कर भवानीपुर क्षेत्र के शहाबुद्दीन से हथियारों की डिलीवरी लेकर कोलकाता जा रहे थे। इसमें कोलकाता के रामचरण पॉल लेन का रहने वाला तस्कर मो. रिजमान और शेख अनवर गिरफ्तार हुआ था। उस दौरान भी तस्करों का कनेक्शन मुंगेर से जुड़ा हुआ था। खुलासा हुआ था कि भवानीपुर के जिस हथियार तस्कर ने मुंगेर से हथियार की खेप मंगाई थी, उसके द्वारा अक्सर डिमांड के मुताबिक हथियारों की खेप मुंगेर से मंगाकर उसकी डिलीवरी की जाती थी।

हथियार तस्करी में जलालगढ़ का मो सरवर हुआ था गिरफ्तार

पूर्णिया और भागलपुर पुलिस टीम ने 22 नवंबर को नवगछिया में हथियार की खेप से साथ पकड़े गए तस्कर के निशानदेही पर कसबा के रानी सति मंदर चौक के पास से जलालगढ़ के कोहवरा निवासी मो सरवर को गिरफ्तार किया था। सरवर मुंगेर के मुफ्फसिल थाना के सुजावलपुर निवासी मोहम्मद गुलजार से हथियार खरीदने जा रहा था। उससे पहले गुजलार को पुलिस 5 कट्टा, 10 मैगजीन, 20 गोली, चार मोबाइल और 65 हजार 250 रुपए के साथ गिरफ्तार कर चुकी थी। जाल बिछाकर पुलिस ने मो सरवर को गिरफ्तार की थी। इस गिरोह का कनेक्शन मुंगेर के बरदह मिर्जापुर से जुड़ा हुआ था।

chat bot
आपका साथी