बिहार ने Upsc Topper शुभम कुमार का किया भव्य स्वागत, मां का दुलार देख भावुक हो गए लोग, CM नीतीश ने पिता को किया फोन

रविवार को सिविल सेवा की परीक्षा में सर्वोच्‍च स्‍थान प्राप्‍त करने वाले बिहार के शुभम कुमार अपने घर कटिहार पहुंचे। महाराष्‍ट्र से अपने घर कटिहार पहुंचने के दौरान उनका जगह-जगह भव्‍य स्‍वागत किया गया। किशनगंज में डीएम ने उन्‍हें बुके दिया। इसके अलावा...!

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 07:14 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:14 PM (IST)
बिहार ने Upsc Topper शुभम कुमार का किया भव्य स्वागत, मां का दुलार देख भावुक हो गए लोग, CM नीतीश ने पिता को किया फोन
अपने होनहार लाल को गले लगाकर दुलार करतीं मां। जागरण।

आनलाइन डेस्‍क, भागलपुर। Upsc Topper शुभम कुमार रविवार को अपने घर कटिहार पहुंचे। जैसे ही वे अपने निज निवास की गली में प्रवेश किए, उनका बैंड-बाजा के साथ भव्‍य स्‍वागत होने लगा। सभी शुभम की जय जयकार करने लगे। आस-पड़ोस के युवा उनके साथ सेल्‍फी लेने के लिए बेताब हो पड़े। इसके बाद जैसे-तैसे जब शुभम घर की दहलीज पर पहुंचे तो मां ने उन्‍हें गले से लगा लिया। इसके बाद उन्‍हें तिलक लगाकर और फूल माला पहना कर स्‍वागत किया गया।  इस दौरान पिता की आंखों में खुशी के आंसू और मां की ममता देख हर कोई भावुक हो उठा। 

किशनगंज डीएम ने मिलकर दी बधाई

कटिहार जाने के क्रम में जब शुभम किशनगंज पहुंचे तो डीएम ने उनका जिले में स्वागत किया। शुभम हवाई मार्ग से दिल्ली से बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचे। उसके बाद बागडोगरा से सड़क मार्ग से कटिहार जा रहे थे। इसी दौरान उन्होंने अपना कुछ समय किशनगंज में भी बिताया।शुभम यहां किशनगंज डीएम आवास पहुंचे जहां जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इसके बाद डीएम शुभम को अच्छे और उपलब्धियां भरा कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी। वहीं, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शुभम कुमार के पिता को फोन कर बधाई दी। 

शुभम अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और बड़ी बहन को देते हैं। जैसे ही वे अपने स्‍वजनों से मिले उनका प्रेम उमउ़ पड़ा। चेहरे की चमक इस तस्‍दीक कर रही थी। वहीं, किशनगंज के जिलाधिकारी डा. आदित्य प्रकाश ने कहा कि इनकी सफलता से युवा वर्ग उत्साहित हैं। सीमांचल के युवा हमेशा ही अपनी सफलता का परचम लहराते रहे हैं। शुभम कुमार अपने निजी कार्यों से बागडोगरा से कटिहार लौटने के क्रम में किशनगंज आए हुए थे। इसी क्रम में इन्हें पुष्प गुच्छ देकर स्वागत करते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी गई। इसके उपरांत शुभम कुमार कटिहार के लिए रवाना हो गए।

chat bot
आपका साथी