Bihar Election 2020:मौका मिला तो युवाओं को नहीं जाना पड़ेगा अन्य प्रदेश : नीतीश

सुपौल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीन चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने एनडीए के पक्ष में मतदान की लोगों से अपील की। उन्होंने कहा कि समाज के आखिरी किनारे पर खड़े लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोडऩे का कार्य किया।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Nov 2020 09:16 PM (IST) Updated:Mon, 02 Nov 2020 09:16 PM (IST)
Bihar Election 2020:मौका मिला तो युवाओं को नहीं जाना पड़ेगा अन्य प्रदेश : नीतीश
सुपौल में सभा को संबोधित करते सीएम नीतीश कुमार।

सुपौल, जेएनएन। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जिले के त्रिवेणीगंज, थुमहा और राघोपुर में चुनावी सभा का संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने त्रिवेणीगंज विधानसभा से एनडीए प्रत्याशी वीणा भारती, पिपरा से रामविलास कामत और निर्मली के प्रत्याशी अनिरुद्ध प्रसाद यादव के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

सुपौल में तीन स्थानों पर मुख्यमंत्री ने किया चुनावी सभा

तीनों जगह पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। कहा कि हमने समाज सुधार का कार्य किया है। समाज के आखिरी किनारे पर खड़े लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोडऩे का कार्य किया। अपराध पर नियंत्रण हमारी सरकार की प्राथमिकता रही। लोग भयमुक्त होकर जीवन-यापन कर रहे हैं। कहा कि कोसी क्षेत्र के विकास के लिए विश्व बैंक से कर्ज लिया और कोसी को पहले से बेहतर किया है। लक्ष्य से दो महीने पूर्व ही हर घर बिजली पहुंचाई गई। इसके अलावे भी कई और तरह के विकास कार्य हुए हैं।

पुलिस सेवा में महिलाओं को दिया 35 फीसद आरक्षण

मुख्यमंत्री ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस सेवा में महिलाओं को 35 फीसद आरक्षण, पंचायत चुनाव में महिलाओं को आरक्षण दिए जाने के अलावा 10 लाख से अधिक महिलाओं को जीविका के माध्यम रोजगार दिया गया। हर घर नल जल, जल, जीवन, हरियाली योजना, हर खेत तक पानी पहुंचाने पर कार्य किया गया। आगे भी अगर आप मौका देंगे तो वादा है कि रोजगार के लिए युवाओं को दूसरे प्रदेश जाने की जरूरत नहीं होगी। पढ़ाई हेतु छात्रों को चार लाख ऋण की सुविधा दी गई है। मजदूर बाहर नहीं जाएं उसके लिए योजना बनाई जा रही है। ये लोग यहीं अपने परिवार के साथ रोजगार करें इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर काम कर रही है। उन्होंने लोगों से एनडीए के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी