Bihar: बोले डिप्टी सीएम तारकिशोर- कोरोना काल में भाजपा कार्यकर्ता कर रहे सेवा, स्‍वास्‍थ्‍य सेवा को लेकर कही बड़ी बात

Bihar मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने ऑनलाइन बैठक में कहा कि कोरोना काल में पीड़ितों की सहायता को लेकर भाजपा कार्यकर्ता गंभीर है। उन्‍होंने भाजपा विधायक जिलाध्यक्ष महामंत्री एवं मंडल अध्यक्षों के साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा हुई।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 09:57 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:57 AM (IST)
Bihar: बोले डिप्टी सीएम तारकिशोर- कोरोना काल में भाजपा कार्यकर्ता कर रहे सेवा, स्‍वास्‍थ्‍य सेवा को लेकर कही बड़ी बात
बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, कोरोना को लेकर कही यही बात।

जागरण संवाददाता, कटिहार। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कोरोना काल में पीड़ितों की सहायता को लेकर जिले के भाजपा विधायक, जिलाध्यक्ष, महामंत्री एवं मंडल अध्यक्षों के साथ वर्चुअल बैठक की। वर्चुअल बैठक के माध्यम से जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति एवं निपटने में कार्यकर्ताओं की भूमिका पर मुख्य रूप से चर्चा की गई। डिप्टी सीएम ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से देश को बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज को लेकर केंद्र व राज्य सरकार लगातार काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता अपने अपने इलाके में जागरूकता अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता अपने-अपने इलाके में चिकित्सकों की सूची को उनके नाम एवं मोबाइल नंबर के साथ इंटरनेट मीडिया पर सार्वजनिक करें। ताकि लोग दूरभाष पर चिकित्सकीय परामर्श ले सकें।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सकीय सलाह के अनुसार लोगों की सुविधा के लिए कोरोना से संबंधित आयुर्वेदिक दवा का किट बनाकर भी वितरण किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने एक वर्ष के लिए 1000 चिकित्सकों की नियुक्ति करने का निर्णय लिया है। विशेषज्ञ चिकित्सकों को 1.5 लाख दिए जाने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि

वर्चुअल बैठक के दौरान विधान पार्षदअशोक कुमार अग्रवाल, प्राणपुर विधायक निशा सिंह, कोढ़ा विधायक कविता देवी, भाजपा जिलाध्यक्ष लखी प्रसाद महतो, जिला महामंत्री वीरेंद्र यादव दिलीप वर्मा, मुकेश कुमार, चंद्रशेखर जायसवाल आदि मौजूद थे।

उपलब्ध कराई गई सात अतिरिक्त बायोपेप मशीन 

ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, बायोपेप मशीन सहित अन्य आवश्यक उपकरणों एवं दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की दिशा में काम किया जा रहा है। जिले को सात अतिरिक्त बायोपेप मशीन भेजी गई है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जिले को पूर्व में पांच बायोपेप मशीन उपलब्ध कराया गया था। इसके अलावा सात और बायोपेप मशीन जिले को भेजे गए हैं। जिले को अब कुल 12 बायोपेप मशीन की उपलब्धता सुनिश्चित हो गई है। डिप्टी मरीजों के इलाज हेतु चार वेंटीलेटर को भी क्रियाशील किया गया है। 

chat bot
आपका साथी