Bihar: उपमुख्यमंत्री तारकिशोर ने 300 व्यापारियों से की बात, बोले-ऑनलाइन मार्केटिंग को लेकर कह यह बड़ी बात

Bihar वेबिनार में बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने प्रदेश के लगभग 300 व्यापारियों से सीधे संवाद किया। उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सभी मुद्दों पर गंभीर चिंतन करने के बाद यह आश्वासन दिया की ई-कॉमर्स कंपनियों का मुद्दा एक गंभीर विषय है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 12:28 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 12:28 PM (IST)
Bihar: उपमुख्यमंत्री तारकिशोर ने 300 व्यापारियों से की बात, बोले-ऑनलाइन मार्केटिंग को लेकर कह यह बड़ी बात
बिहार के उप मुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, जिन्‍होंने व्‍यापारियों के साथ बैठक की।

जागरण संवाददाता, अररिया। ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन व सीएआईटी के द्वारा प्रायोजित वेबिनार में बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने प्रदेश के लगभग 300 व्यापारियों से सीधे संवाद किया। इस दौरान उनकी विभिन्न समस्याओं को सुनते हुए संगठन द्वारा दिए गए सुझावों को भी संज्ञान में लिया। इस मौके पर वेबिनार में भाग लेते हुए एमरा के जिला अध्यक्ष मंटू भगत ने कहा कि भारत नेपाल सीमा पर अवस्थित जोगबनी का व्यापार नेपाल सीमा बंद होने के कारण पूर्णरूप से बंद है और ई कॉमर्स वाले घर घर जा कर माल बेच रहे है, इससे आने वाले दिनों में व्यापारियों को खाने के लाले पड़ जायेगा, इनके बातों का समर्थन करते हुए।

ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय सीनियर उपाध्यक्ष विभूति प्रसाद ने बिहार में लॉकडाउन के दौरान गैर-जरूरी उत्पादों की बिक्री व वितरण को लेकर अमेज़न और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों को आड़े हाथों लेते हुए उपमुख्यमंत्री जी से तत्काल प्रभाव से इस पर प्रतिबंध लगाने की गुहार लगाई क्योंकि बिहार में लॉकडाउन लगा हुआ है, कई ऐसे राज्यों के उदाहरण भी दिए गए जहां लॉकडाउन के दौरान गैर-जरूरी वस्तुओं की सप्लाई पूरी तरह से बंद है एवं उपमुख्यमंत्री जी को व्यापारियों के भविष्य की चिंताओं से अवगत कराते हुए उपमुख्यमंत्री जी को टेक्नोलॉजी में मोबाइल व्यापारियों की अहम भूमिका के बारे में अवगत कराया तथा इनलोगों के प्रति ध्यान देने की बात कही।

इस सबंध में जिला अध्यक्ष ने कहा कि उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सभी मुद्दों पर गंभीर चिंतन करने के बाद यह आश्वासन दिया की ई-कॉमर्स कंपनियों का मुद्दा एक गंभीर विषय है और इस पर आपदा प्रबंधन टीम को व्यक्तिगत तौर पर संज्ञान लेने को कहेंगे। बताते चलें कि व्यापारियों के हित में उपमुख्यमंत्री का हर संभव सहयोग मिलता आया है कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने भी ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन की इस मांग को जायज ठहराया।इस मौके पर प्रदेश के सभी जोनल पदाधिकारी एवं प्रदेश अध्यक्ष शामिल थे।

chat bot
आपका साथी