Bihar Crime: किशनगंज के शहीद इंस्‍पेक्‍टर की बेटी बोली- पुलिसवालों ने ही कराई हत्‍या, घटना की हो CBI जांच

किशनगंज के शहीद इंस्‍पेक्‍टर अश्विनी कुमार। फाइल तस्‍वीर।

बिहार के किशनगंज के शहीद इंस्‍पेक्‍टर की बेटी नैंसी ने पिता की हत्‍या की सीबीआइ जांच की मांग की है। उसने आरोप लगाया है कि इस घटना में पुलिस के कुछ भ्रष्‍ट तत्‍वों की साजिश है। उसे स्‍थानीय पुलिस पर कतई भरोसा नहीं है।

Amit AlokSun, 11 Apr 2021 03:38 PM (IST)

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। बिहार के किशनगंज टाउन थाना के शहीद थाना प्रभारी अश्विनी कुमार की बेटी के अनुसार उनके पिता की हत्‍या पुलिस ने ही एक बड़ी साजिश के तहत कराई है। इसकी जांच सीबीआइ से कराई जानी चाहिए। शहीद की बेटी को स्‍थानीय पुलिस पर भरोसा नहीं है। विदित हाे कि शनिवार की सुबह पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पुलिस टीम के साथ छापेमारी करने गए इंस्‍पेक्‍टर अश्विनी कुमार की अपराधियों ने पीट-पीटकर हत्‍या कर दी थी। घटना के दौरान उनके साथ गई पुलिस टीम भाग गई। पूर्णिया के आइजी ने इसे कर्तव्‍यहीनता मानते हुए सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। इस बीच बेटे की मौत का सदमा बर्दाश्‍त नहीं कर पाने की वजह से शहीद की बुजुर्ग मां उर्मिला देवी की भी रविवार की सुबह मौत हो गई। मां-बेटे दोनों की अंतिम संस्‍कार एक ही साथ किया गया। इसके पहले शहीद इंस्‍पेक्‍टर की बेटी नैंसी ने मीडिया से बातचीत के दौरान घटना की सीबीआइ जांच की मांग की।

बेटी नैंसी ने कहा : पिता की हत्या एक गहरी साजिश

रविवार को नैंसी ने कहा कि उनके पिता की हत्या एक गहरी साजिश है। यह छापेमारी के दौरान अपराधियों द्वारा तुरंत हुई प्रतिक्रिया में हत्‍या नहीं है। इसकी सीबीआइ जांच होनी चाहिए। इस मामले में स्थानीय पुलिस पर जरा भी भरोसा नहीं है।

पुलिस विभाग में ही कुड लोग बन गए थे दुश्‍मन

शहीद की बेटी नैंसी ने कहा कि उनके पिता ईमानदार और बहादुर पुलिस अधिकारी थे, जिस कारण विभाग में ही कुछ लो उनके दुश्‍मन बन गए थे। पुलिस के कुछ भ्रष्‍ट लोगों ने ही अपराधियों के साथ साजिश रचकर उनकी हत्या कराई है।

परिवार के गुजारा की भी खाए जा रही चिंता

परिवार में पिता के साथ दादी की भी मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए नैंसी ने कहा कि उनकी मां की स्थिति काफी खराब है। अब उन्‍हें संभालने के लिए दादी भी नहीं हैं। नैंसी ने कहा कि दो छोटे भाई बहन हैं, परिवार है। अब कैसे गुजारा होगा?

परिवार को एक दिन का वेतन देंगे पुलिसकर्मी

इस बीच पूर्णिया प्रक्षेत्र के कमिश्नर राहुल रंजन महिवाल, आइजी सुरेश कुमार चौधरी, पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार व एसपी दयाशंकर ने शहीद के घर पहुंचकर सांत्‍वना दी। आइजी सुरेश चौधरी ने बताया कि पूर्णिया क्षेत्र के चारों जिलों के सभी पुलिसकर्मी शहीद के परिवार के लिए एक दिन का वेतन देंगे। यह राशि करीब 50 लाख रुपये होगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.