Bihar: दामाद की खातिरदारी करना पड़ा महंगा, 22 लोग हो गए संक्रमित, एक की मौत

Jamui CoronaVirus News Updates बिहार के जमुई में कोरोना विस्‍फोट हो गया है। यहां के एक ही परिवार के 22 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं। एक की मौत हो गई। इस घटना के बाद लोग दहशत में आ गए हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:57 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:57 PM (IST)
Bihar: दामाद की खातिरदारी करना पड़ा महंगा, 22 लोग हो गए संक्रमित, एक की मौत
बिहार के जमुई में कोरोना विस्‍फोट, एक ही परिवार के कई संक्रमित।

जागरण संवाददाता, जमुई। Jamui CoronaVirus News Updates: बिहार के जमुई से आज कोरोना को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जमुई में आज कोरोना विस्‍फोट हो गया। एक ही परिवार के 22 लोग संक्रमित हो गए हैं। इसी परिवार के एक सदस्‍य की मौत भी हो गई है। बताया जा रहा है कि इसके बाद जिला प्रशासन काफी हरकत में आ गया है। सभी को क्‍वारंटाइन किया जा रहा है। उस इलाके को पूरी तरह बंद करने की प्रक्रिया चल रही है।

बेटे की शादी में दामाद का आवभगत करना एक परिवार को भारी पड़ गया। सर्दी, खांसी और बुखार से पीड़ित दामाद का उपहार पूरे परिवार को मिल गया है। थोड़ी सी चूक या यू कहें कि गाइड लाइन की अनदेखी का खामियाजा पूरा परिवार को भुगत रहा है। परिवार सहित गोतिया के 20 लोग एकसाथ संक्रमित पाए गए हैं। मामला जमुई जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड अंतर्गत दिग्घी बाजार का है। इतना ही नहीं परिवार के मुखिया यानि दामाद के ससुर की मौत भी हो गई। नई नवेली दुल्हन सहित दो बेटा, मृतक की पत्नी, चाचा, चाची, चेचेरा भाई और गाेतिया के रिश्तेदार संक्रमित हो गए। बताया जाता है कि अप्रैल माह के अंतिम दिनों में मृतक के तीसरे बेटे की शादी हुई। शादी में शरीक होने बोकारो से दामाद पहुंचे थे।

दामाद को सर्दी, खांसी व बुखार था। शादी के उत्सव में उनकी बीमारी पर ध्यान नहीं दिया गया। दामाद के संपर्क में उनके ससुर आए। कुछ दिन बाद ससुर की तबीयत बिगड़ गई। जमुई में इलाज हुआ। थोड़ी तबीयत ठीक होने पर वो घर लौट गए। घर पर उन्हें देखने के लिए गोतिया और रिश्तेदार पहुंचे। एक-दो दिन के बाद ही ससुर की तबीयत पुन: खराब हुई। इस बार जमुई के चिकित्सक ने पटना रेफर कर दिया। पटना में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पटना में ही दाह संस्कार भी कर दिया गया। इसके बाद उनसे मिलने और भोज का लुफ्त उठाने वाले पड़ोसी और गोतिया की तबीयत खराब होने लगी। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा गांव में पहुंच कर जांच किया गया जिसमें परिवार सहित 20 गाेतिया या यूं कहें कि परिवार संक्रमित पाए गए। अब आलम यह है कि गांव में भय का माहौल है। गांव वाले उनकी गली में भी जाने से कतराते हैं। शादी विवाह में गाइडलाइन की अनदेखी करना परिवार और गोतिया को भारी पड़ गया है।

chat bot
आपका साथी