WATCH VIRAL VIDEO: बिहार के विधायक के बेटे की शादी में कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां, CM नीतीश के निर्देशों को हवा में उड़ाया

WATCH VIRAL VIDEO बिहार में माननीय के बेटे की शादी में कोराना गाइडलाइन का पालन नहीं हुआ। फारबिसगंज विधायक विद्यासागर केशरी उर्फ मंचन केशरी के बेटी की शादी में जमकर कोरोना गाइडलाइन की धज्ज्यिां उड़ी। इसका वीडियो भी लगातार वायरल हो रहा है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 09:56 AM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 05:57 AM (IST)
WATCH VIRAL VIDEO: बिहार के विधायक के बेटे की शादी में कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां, CM नीतीश के निर्देशों को हवा में उड़ाया
विधायक के बेटे की शादी के शामिल लोग।

जागरण संवाददाता, अररिया। Bihar coronavirus news update: WATCH VIRAL VIDEO: एक ओर जहां पूरा देश कोरोना वायरस की चपेट में है। इससे बचने के लिए सरकार के कई निर्देश जारी किए हैं। सरकार के निर्देशों का पालन आम जनता तो करती है, लेकिन सरकार के प्रतिनिधि ही इसे नजर अंदाज कर रहे हैं। मामला एक शादी समारोह हैं। इस शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन की पूरी तरह धज्ज्यिां उड़ी। कई दिनों का इसका जश्‍न मनाया गया। इस शाही शादी में कई जनप्रतिनिधि भी पहुंचे। भोजन आदि की उत्‍तम व्‍यवस्‍था की। आज इसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। लोग पूछ रहे हैं कि क्‍या सरकार का निर्देश सिर्फ आम लोगों के लिए है। वीडियो वायरल हो जाने के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

बिहार के एक माननीय के बेटे की शादी में कोरोना गाइड लाइन की खुलकर धज्ज्यिां उड़ायी गई। शादी में न तो नाइट कर्फ्यू का पालन किया गया और न ही अधिकांश लोग मास्क लगाकर पहुंचे। मामला अररिया जिले के फारबिसगंज विधायक विद्यासागर केशरी उर्फ मंचन केशरी के बेटे प्रेम केशरी की शादी की है। जिसमें सांसद समेत कई विधायक व सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। नाईट कर्फ्यू होने के बावजूद देर रात तक पार्टी में लोग शामिल हुए। इस शाही शादी का वीडियो अब इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। विद्यासागर केशरी भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं।

#Video viral: #बिहार के फारबिसगंज विधायक विद्यासागर केशरी उर्फ मंचन केशरी के बेटे प्रेम केशरी की हुई शादी। #कोरोना #गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां, CM @NitishKumar के निर्देशों को हवा में उड़ाया।#viralvideo #Viral@officecmbihar @COVIDNewsByMIB @BJP4Bihar @SushilModi @DmAraria pic.twitter.com/71gbbVoKIA

— Dilip Kumar Shukla (@dilip79bgp) April 28, 2021

शारीरिक दूरी का नहीं किया पालन

अधिकांश लोगों ने न तो मास्क ही लगाया था और न ही शारीरिक दूरी का ही पालन किया। इस शाही शादी को लेकर लोगों में चर्चा हो रही है। एक ओर जहां जहां शादी समारोह में सौ लोगों के शामिल होने व रात नौ बजे के पूर्व ही शादी संपन्न कराने का निर्देश है। लेकिन यहां तो पूरी तरह कोराना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाई गई। इस दौरान रात भर नोटों का बंडल उड़ाया गया।

#VideoViral: #बिहार के फारबिसगंज विधायक विद्यासागर केशरी उर्फ मंचन केशरी के बेटे प्रेम केशरी की हुई शादी। #कोरोना #गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां, CM @NitishKumar के निर्देशों को हवा में उड़ाया।#viralvideo #Viral@officecmbihar @COVIDNewsByMIB @BJP4Bihar @SushilModi @DmAraria pic.twitter.com/P6H3WK3t3d

— Dilip Kumar Shukla (@dilip79bgp) April 28, 2021

शादी के एक दिन पूर्व हुआ डांस पार्टी

शादी के एक दिन पूर्व रविवार को पूरी रात डांस पार्टी का आयोजन किया गया। जिसमें विधायक के पुत्र समेत सैकड़ों लोगों ने जमकर डांस किया। पूरे शादी कार्यक्रम के दौरान नाइट कर्फ्यू को तोड़ने पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस दौरान काफी संख्‍या में वहां लोग मौजूद थे। साथ ही ज्‍यादातर लोग मास्‍क भी नहीं लगाए थे। इस दौरान भोजन आदि की भी बेहतरीन व्‍यवस्‍था की गई थी।

क्या कहते है विधायक

फारबिसगंज के विधायक विद्यासागर केशरी का कहना है कि उन्होंने पूरी तरह कोरोना गाइडलाइन का पालन किया है। शादी के उनके परिवार के ही अधिकांश सदस्य शामिल हुए। कुछेक गेस्ट ही बाहर आए थे। लड़की पक्ष से भी मात्र 26 लोग ही शादी में शामिल हुए। जो आरोप लगाया जा रहा है पूरी तरह से बेबुनियाद है। उन्होंने तो कोरोना को देखते हुए 28 अप्रैल को  बेटे की शादी की पार्टी भी रद कर दिया है।

लोगों ने की आलोचना

यह बात धीरे-धीरे हर जगह फैल गई। लोगों ने इस शाही शादी की खूब आलोचना की। लोगों ने प्रश्‍न उठाया कि आम लोग तो कोरोना काल में शादी समारोह को सादगीपूर्ण तरीकों से करके एक मिशाल कायम कर रहे हैं। लेकिन जनप्रतिनिधि को ही इसकी कोई चिंता नहीं दिखी। कई उदाहरण हैं जहां आम लोगों ने सादगीपूर्ण तरीकों के शादी समारोह का आयोजन किया। वर वधु मास्‍क पहनकर मंडप में आए। ऐसे लोग प्रेरणादायी हैं।

मामले की होगी जांच

वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच के आदेश दिए हैं। फारबिसगंज अनुमंडल पदाधिकारी के अध्‍यक्षता में एक जांच टीम का गठन किया गया है। उन्‍होंने कहा कि शीघ्र ही इसकी रिपोर्ट तैयार की जाएगी। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई होगी। उन्‍होंने कहा कि शादी समाराह में एक सौ से ज्‍यादा लोग शामिल नहीं हो सकते। वहीं, शारीरिक दूरी का पालन करना जरुरी है। साथ ही मास्‍क भी लगाना है।  

chat bot
आपका साथी