Bihar Politics: दिल्ली में गुलाम नबी आजाद से बिहार कांग्रेस नेताओं ने की मुलाकात, युवाओं को बल देने पर हुई चर्चा

Bihar Politics दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद से मिलने पहुंचे बिहार कांग्रेस के नेताओं ने खास चर्चा करते हुए कहा कि युवाओं को बल मिलना चाहिए। उन्हें आगे बढ़ाना चाहिए। पार्टी में युवाओं की जिम्मेदारी बढ़े इस दिशा में जोर दिया जाना चाहिए।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:25 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:25 PM (IST)
Bihar Politics: दिल्ली में गुलाम नबी आजाद से बिहार कांग्रेस नेताओं ने की मुलाकात, युवाओं को बल देने पर हुई चर्चा
Bihar Politics: दिल्ली में गुलाम नबी आजाद के आवास पर हुई चर्चा।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर। Bihar Politics: विगत कुछ समय से कांग्रेस पार्टी में सियासी बदलाव के आसार व्याप्त हैं। इसी कड़ी में बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के आवास पर बिहार के कांग्रेस नेताओं ने मुलाकात की और बैठकर संगठनात्मक चर्चाएं किया । बिहार से दिल्ली पहुंचे कांग्रेस नेताओं के इस दल में राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह, नवादा के पूर्व विद्यायल नरेंद्र कुमार, बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार शामिल रहे।

दरअसल बिहार में भी कांग्रेस के भीतर राजनीतिक गुणा गणित जारी है। जिसको लेकर उक्त नेताओं ने कांग्रेस सीनियर लीडर के आवास पर पहुंच कर उनसे चर्चा की। मुख्य रूप से नेताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अंदर युवाओं की जिम्मेवारी बढ़े। ज्यादा से ज्यादा युवाओं की सहभागिता कांग्रेस पार्टी के वर्किंग बॉडी में हो। बताते चलें कि विगत कुछ समय से बिहार में भी कांग्रेस के नेतृत्व में बदलाव को लेकर चर्चाएं की जा रही है यह मुलाकात बिहार में सियासी बदलाव के आसार को पुष्ट करती है।

जागरण से बात करते हुए इस बैठक के बारे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी के तरफ जनता आज भी आशा भरी निगाहों से देख रही है। जरूरत है कि आज के समय में पार्टी के अंदर युवाओं को तरजीह मिले जिससे ग्रास रूट लेवल पर कार्यकर्ताओं को एक नई ऊर्जा प्रदान हो सके।

आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने को लेकर तैयार हैं जिस प्रकार से देश में वर्तमान सरकार के प्रति जनता में आक्रोश व्याप्त है , इस को लेकर कांग्रेस पार्टी जनता के हर उम्मीद और आशाओं को लेकर संघर्षरत होगी। बताते चलें कि इस मुलाकात के बाद कांग्रेस के वरीय नेता गुलाम नबी आजाद नेताओं को आस्वस्त किया किये की आप लोगों के विचारों पर पार्टी में गहन मंथन किया जाएगा । हम हमारा हर संभव प्रयास होगा कि पार्टी के अंदर युवा की सहभागिता बढ़ाने के ऊपर बल दिया जाए।

chat bot
आपका साथी