Bihar: CM नीतीश ने इमोशनल ट्वीट पर लिया इतना शानदार फैसला, हर ओर हो रही वाहवाही

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के इमोशनल ट्वीट पर जमुई गिद्धौर के एक व्‍यक्ति ने अपनी बेटी की शादी स्‍थगित कर दी। सीएम ने कोरोना काल में शादी समारोह आयोजित नहीं करने की अपील की थी। इसके बाद जमुई में एक शादी समारोह को स्‍थगित कर दिया गया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:13 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:13 AM (IST)
Bihar: CM नीतीश ने इमोशनल ट्वीट पर लिया इतना शानदार फैसला, हर ओर हो रही वाहवाही
गिद्धौर निवासी नवल किशोर सिंह व उनकी पत्नी संगीता सिंह की फाइल फोटो,व पुत्री के विवाह का निमंत्रण कार्ड।

जागरण संवाददाता, जमुई। कोरोना महामारी पार्ट टू के लहर से पूरा सूबा इन दिनों कराह रहा है तो वहीं इस महामारी के रौद्र रूप को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को ट्वीट कर बिहार राज्य के हर जिलेवासियों से अपने-अपने घरों में आयोजित होने वाले शादी-विवाह जैसे खुशनुमा व सामाजिक आयोजनों को कुछ समय के लिए बिल्कुल टाल देने का आग्रह किया है जो इस वक्त हर जिलों में बढ़ते कोरोना महामारी और उसके संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए समय की मांग भी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आग्रह को स्वीकार करते हुए गिद्धौर निवासी नवल किशोर सिंह व उनकी पत्नी संगीता सिंह ने अपनी पुत्री की शादी को अनिश्चित समय के लिए टाल दिया है। गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र में शादी की सारी तैयारी को पूर्ण कर फिर स्थगित कर देने का यह पहला मामला है। नवल किशोर सिंह द्वारा लिए गए इस फैसले से समाज का हर तबका व बुद्धिजीवी वर्ग आज उनकी तारीफ करते नहीं थक रहा। नवल किशोर सिंह बताते हैं कि उन्होंने अपनी पुत्री की शादी जमुई के बिहारी में तय की थी और शादी का आयोजन भी इसी माह के पूर्व से तय तिथि 14 मई को रखा गया था।

शादी की सारी तैयारी पूरी भी की जा चुकी थी। पुत्री के विवाह का निमंत्रण कार्ड रिश्तेदारों के यहां भिजवाया भी जा रहा था लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आग्रह को ध्यान में रखते हुए व संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए अपने स्वजनों व समाज की भलाई के लिए उनके द्वारा वर पक्ष से समन्वय स्थापित कर पुत्री की शादी को मई माह तक तो बिल्कुल टाल ही देने का निर्णय लिया गया है। हालांकि, इस फैसले से मुझे हजारों रुपये का नुकसान भी उठाना पड़ रहा है लेकिन संक्रमण से बचाव और इसके फैलाव को रोकना ही इस वक्त मांग है। नवल बताते हैं कि जब तक कोरोना महामारी के संक्रमण की रफ्तार आने वाले महीनों में खत्म नहीं हो जाती और हालात सामान्य नहीं हो जाता तब तक बिटिया की शादी स्थगित ही रहेगी।

गिद्धौर क्षेत्र वासियों को नवल किशोर सिंह द्वारा लिए गए इस फैसले से सीख लेकर कोरोना संक्रमण की चेन को प्रखंड भर में तोड़ने को लेकर शादी-विवाह जैसे आयोजनों को कुछ समय के लिए स्थगित कर ही देना चाहिए जिसमें उनके खुद की व समाज की भी भलाई है। नवल किशोर सिंह ने समाज हित में फैसला लिया है, इसके लिए प्रखंड प्रशासन की ओर से उन्हें बधाई दी जाती है। - रीता कुमारी, अंचलाधिकारी सह दंडाधिकारी, गिद्धौर।

chat bot
आपका साथी