शादी को लेकर CM नीतीश की अपील से बदला मन, विवाह तो हो ही जाएगा; पहले करेंगे ये काम

अजिताभ और प्रिया की रिंग सिरोमनी की तस्‍वीर।

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना काल में शादी नहीं करने की अपील की तो भागलपुर में एक युवक और युवती ने अपनी शादी स्‍थगित कर दी। साथ ही कहा कि अभी समय है शादी उत्‍सव ना मनाकर टीकाकरण उत्‍सव मनाने का।

Dilip Kumar ShuklaMon, 10 May 2021 06:39 PM (IST)

भागलपुर, ऑनलाइन डेस्‍क। संपूर्ण देश कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण से जूझ रहा है। इस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए बिहार में लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है। सरकार और जिला प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का पालन करने का निर्देश जारी किया है। हालांकि इस दौरान शादी समारोह (Wedding ceremony) स्‍थगित तो नहीं किया गया है, लेकिन कुछ शर्ते जरूर लागू कर दी गई हैं। जैसे-दोनों पक्ष से ज्‍यादा से ज्‍यादा 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं। डीजे नहीं बजा सकते। आतिशबाजी नहीं होगी। सभी को मास्‍क लगाना है। शारीरिक दूरी का पालन करना होगा।

इस बीच बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने लोगों से एक मार्मिक अपील ट्वीटर (Twitter) पर की है। उन्‍होंने सभी आग्रह किया है कि कोरोना काल (Corona era) में शादी (wedding) नहीं करें। इस अपील के बाद कई ऐसे युवा-युवती, जिनकी शादी तय हो गई थी, उन्‍होंने अपनी शादी अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दी है।

आइए, अब हम आपको ऐसे ही एक युवक की कहानी सुनाते हैं, जिन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान के बाद अपनी शादी स्‍थगित कर दी। अजिताभ तिवारी की शादी सात मई 2021 को होनी थी। वे भागलपुर के आदमपुर मुहल्‍ले में ही रहते हैं। हालांकि उनका पैतृक घर बांका जिले में है। अजिताभ तिवारी (पिता सच्चिदानंद तिवारी) अमरपुर के विश्‍वंभरचक निवासी हैं। अजिताभ का तिलक, रिंग सिरोमनी (Ring siromani) और फलदान 11 दिसबंर 2020 को हुआ था।

धूमधाम से हो रही शादी की तैयारी

अजिताभ के पिता सच्चिदानंद तिवारी ने बताया कि शादी की तैयारी की जा रही थी। होटल बुक हो गया है। सारा सामान खरीदा जा चुका था। इस बीच कोरोना वायरस के संक्रमण का दूसरा फेज शुरू हो  गया। ल‍ेकिन शादी की तैयारी चलती रही। पिछले दिनों बिहार में लॉकडाउन लग गया। लेकिन शादी पर रोक नहीं थी। इसलिए सोचा गया कि जब सारी तैयारी हो गई है तो किसी तरह शादी हो जाएगा। इसके बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना काल में शादी नहीं करने की अपील की। उनके अपील का ऐसा असर हुआ कि उन्‍होंने शादी को अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया। सच्चिदानंद तिवारी वेद विद्यापीठ गुरुधाम बौंसी स्थित संत श्‍यामाचरण संस्‍कृत विद्यापीठ में प्रोफेसर हैं। सच्चिदानंद तिवारी के पिता स्‍व. सीता तिवारी हैं।

अजिताभ ने की अपील

अजिताभ तिवारी St.teresa's school के शिक्षक हैं। उन्‍होंने सभी से अपील की है कि कोरोना काल में शादी समारोह के आयोजन से वायरस का प्रसार ज्‍यादा होगा। इसलिए इस दौरान शादी का उत्‍सव ना मनाकर टीकाकरण उत्‍सव मनाएं। सभी लोग कोरोनारोधी टीका लगावाएं। विवाह तो बाद में भी हो जाएगा। पहले इस कोरोना रूपी दानव को हराना ज्‍यादा जरुरी है।

सुरक्षि‍त रहें, मास्‍क का प्रयोग करें

महाराष्‍ट्र नासिक में कार्यरत अजिताभ तिवारी के बड़े भाई अमिताभ तिवारी ने कहा कि अभी किसी भी प्रकार के समारोह के आयोजन का दिन नहीं है। उन्‍होंने कहा कोरोना का यह फेज जब समाप्‍त हो जाएगा, तभी शादी होगी। इस दौरान सुरक्षि‍त रहें, मास्‍क का प्रयोग करें। शारीरिक दूरी का पालन करें। कोरोना गाइडलाइन का कभी भी उल्‍लंघन नहीं करें। यात्रा से बचें। हम और आप सुरक्षि‍त रहेंगे तभी देश बचेगा। उन्‍होंने सभी से कोरोनारोधी टीका लगवाने की अपील की।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.