Bihar Board 10th Toppers 2021: 477 अंक लाकर सूबे में आठवां और भागलपुर जिले का टॉपर बना दिव्यांशु, देखिए टॉप-5 लिस्‍ट

Bihar Board 10th Toppers 2021 इस बार मैट्रिक की परीक्षा में भागलपुर के छात्रों का प्रदर्शन बेहतर रहा। पिछले साल टॉप टेन में यहां के छात्रों को स्‍थान नहीं मिला था। लेकिन इस बार यहां के कई छात्रों ने स्‍थान पक्‍की की।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 10:48 AM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 10:48 AM (IST)
Bihar Board 10th Toppers 2021: 477 अंक लाकर सूबे में आठवां और भागलपुर जिले का टॉपर बना दिव्यांशु, देखिए टॉप-5 लिस्‍ट
Bihar Board 10th Toppers 2021: भागलपुर का छात्र दिवाकर दिव्‍यांशु। जागरण।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bihar Board 10th Toppers 2021: जिले के गोराडीह के मुक्तीपुर हाई स्कूल का छात्र दिवाकर दिव्यांशु ने 477 अंक लाकर सूबे के टॉप टेन की सूची में आठवां स्थान लाया है। इसके साथ ही वह जिले का टॉपर भी बन गया है। दिव्यांशु स्कूल का मेधावी छात्र है। स्कूल प्रबंधन को भी टॉप सूची में शामिल होने की उम्मीद थी। स्कूल और अभिभावकों के भरोसे में दिव्यांशु खरा उतरा और टॉपर बनकर जिले का मान बढ़ाया। वहीं, विभा कुमारी का राज्य में नौंवा और जिले में दूसरा स्थान लाने में सफल रही। इसी तरह छात्रा अर्पण ङ्क्षसह जिले में तीसरे स्थान पर रही। वहीं, राज्य में उसकी 10वीं रैंक है, जबकि कहलगांव के मनीष कुमार जिले में तीसरे स्थान पर रहे, राज्य में 10वीं रैंक है। वहीं, राहुल कुमार भी संयुक्त रूप से जिले में तीसरे स्थान पर रहे और राज्य में इनका रैंक 10वीं है।कुल मिलाकर इस बार भागलपुर के छात्रों का प्रदर्शन मैट्रिक की परीक्षा में बेहतर रहा। पिछले साल की अगर हम बात करें तो टॉप टेन में यहां के छात्रों को स्‍थान नहीं मिली थी।  

शिक्षा विभाग ने कहा, टीम की मेहनत लाई रंग

दो वर्ष बाद टॉप-टेन की सूची में जिले से पांच छात्र-छात्राओं के चयन होने के बाद जिला शिक्षा विभाग भी काफी गदगद है। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि सफलता के पीछे छात्र-अभिभावक का बेहतर साथ मिलने का परिणाम है। उन्होंने कहा कि पूरी टीम के लगन और मेहनत के कारण ही बच्चों ने सफलता का परचम लहराया है। डीईओ ने बताया कि लॉकडाउन के कारण स्कूलों में पढ़ाई नहीं हो रही थी। ऐसे में मोबाइल पर सभी विषयों का मैटेरियल भेजने का काफी फायदा मिला। डीईओ ने विभाग के सभी पदाधिकारियों को बधाई देते हुए सभी सफल बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

जिला टॉपर्स की सूची

-दिवाकर दिव्यांशु

-विभा कुमारी

-अर्पण सिंह

-मनीष कुमार

-राहुल कुमार

chat bot
आपका साथी