top menutop menutop menu

Bihar Board 10th Result 2020: अब खत्‍म होगा जिले के 45 हजार परीक्षार्थियों का इंतजार; कल निकलेगा रिजल्ट

भागलपुर, जेएनएन। Bihar Board 10th Result 2020: मैट्रिक 2020 का परीक्षाफल मंगलवार की दोपहर जारी होगा। राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा रिजल्ट जारी करेंगे। सोमवार को ही यह परीक्षाफल जारी होना था, लेकिन ईद की छुट्टी होने की वजह से एक दिन टल गया। मंगलवार को रिजल्ट आने की सूचना ने जिले में परीक्षार्थियों की धड़कन बढ़ा दी है। छात्र-छात्राओं ने लॉकडाउन होने के बाद भी मोबाइल से इसकी सूचना अपने-अपने सहपाठियों को पहुंचाना शुरू कर दिया है। रिजल्ट आने के इंतजार की खुशियां हर किसी के चेहरे पर साफ दिख रही है। बता दें कि 2020 की वार्षिक परीक्षा में जिले के 45 हजार विद्यार्थी शामिल हुए थे। यह परीक्षा भागलपुर सदर अनुमंडल सहित कहलगांव एवं नवगछिया को मिलाकर कुल 57 केंद्रों पर दोनों पालियों में 17 से 24 फरवरी तक हुई थी।

विगत वर्ष छह अप्रैल को परीक्षाफल प्रकाशित हो गया था। इस वर्ष वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से लॉकडाउन होने के कारण मूल्यांकन कार्य बाधित हो गया था। जिस कारण रिजल्ट में देरी हो रही है। बावजूद इसके विगत वर्ष की तरह ही इस वर्ष भी बेहतर रिजल्ट होने की उम्मीद है।

विगत वर्ष जिला टॉपर बना था ऋषि रौशन

वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2019 में ऋषि रौशन जिला टॉपर बना था। वह कृष्णानंद सूर्यमल इंटरस्तरीय विद्यालय सुल्तानगंज का छात्र था। वहीं क्रमश: दूसरा एवं तीसरा स्थान प्राप्त करने में इंटरस्तरीय विद्यालय नवगछिया के दीपक कुमार और निशांत कुमार को सफलता मिली थी। 15 अगस्त को जिला प्रशासन द्वारा उक्त मेधावी छात्रों को सम्मानित भी किया गया था।

बिहार बोर्ड के मैट्रिक के परिणाम BSEB की आधिकारिक वेबसाइट्स ये हैं। 

http://www.bsebinteredu.in

www.biharboardonline.bihar.gov.in

http://bsebbihar.com

रिजल्ट इस पर जारी की जाएगी। स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स पर नजर बनाए रखें।

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू lockdown के आलोक में इस परीक्षाफल की घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन इसबार नहीं किया जाएगा। शिक्षामंत्री द्वारा परीक्षाफल की घोषणा से सम्बंधित प्रेस रिलीज एवं अन्य विवरण उपलब्ध करा दिया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.