Bihar Bhagalpur Lockdown AGAIN : पुलिस हुई सख्त, बेपरवाही से बाज नहीं आ रहे लोग, अब भी तो संभलिए...

भागलपुर में लॉकडाउन के दूसरे दिन ऐसी थी स्थिति।

Bihar Bhagalpur Lockdown AGAIN शहर के खलीफाबाग वैरायटी चौक सूजागंज बाजार में सख्ती का असर। सराय मंदरोजा दीपनगर तिलकामांझी खंजरपुर बरारी इशाकचक भीखनपुर जवारीपुर तातारपुर हबीबपुर शाहजंगी मोजाहिदपुर मिरजान गुड्हट्टा चौक जरलाही हुसैनपुर परवत्ती आशानंदपुर लालकोठी उर्दू बाजार रामसर जैसे इलाके में लॉकडाउन का लोग कर रहे उलंघन।

Dilip Kumar ShuklaThu, 06 May 2021 11:21 AM (IST)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bihar Bhagalpur Lockdown AGAIN: लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने को सड़कों, गलियों में पुलिस के जवान और पदाधिकारियों के घूमने के बावजूद सिल्क सिटी के कई इलाकों में लोग बेपरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस अधिकारी माइकिंग कर लोगों को समझा रहे हैं कि कोरोना संक्रमण का वर्तमान दौर खतरनाक हो चुका है। घरों में रहें, बाहर निकलने और खरीदारी के लिए समय निर्धारित है। उस अवधि में भी आप कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए शारीरिक दूरी बनाकर खरीददारी करें। विला-वजह तो घरों से कतई नहीं निकले। मास्क पहने, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। आपकी सावधानी और सतर्कता ही कोरोना को फैलने से रोक सकती है।

पुलिस पदाधिकारियों के इस जागरूकता अभियान का असर शहर के खलीफाबाग, वैरायटी चौक, सूजागंज बाजार और चंद चौक-चौराहे पर तो दिखाई दे रहा है लेकिन सराय, मंदरोजा, दीपनगर, तिलकामांझी, खंजरपुर, बरारी, इशाकचक, भीखनपुर, जवारीपुर, तातारपुर, हबीबपुर, शाहजंगी, मोजाहिदपुर, मिरजान, सिकंदरपुर, बबरगंज, अलीगंज, गुड्हट्टा चौक, जरलाही, हुसैनपुर, परवत्ती, आशानंदपुर, लालकोठी, उर्दू बाजार, रामसर जैसे इलाके में लॉकडाउन का लोग उलंघन कर रहे हैं।

पुलिस के आते ही लोग इधर-उधर गलियों में छिप जा रहे हैं। पुलिस के जवानों ने डिक्सन मोड़-भोलानाथपुल रोड और तिलकामांझी में विला-वजह घरों से निकल कर सड़कों पर घूम रहे 21 युवकों को पकड़ कर उनसे योगा, नील डाउन कराया। कुछेक को डंडे भी लगे फिर चेतावनी देकर मुक्त कर दिया गया। कुछ दुकानदार भी अपने दुकान की शटर में ताला लगाने के बजाय गिरा कर दुकान के पास ही बैठ रहे हैं, ग्राहकों के आते ही शटर उठाया और सामान दे फिर शटर गिरा ले रहे हैं। ऐसे दुकानदारों

मास्क नाक-मुंह से हटाकर रखने वालों से सख्ती

शहरी क्षेत्र में उन लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर जुर्माना लगाया जा रहा है जो मास्क लगाने का स्वांग रच रहे हैं। ऐसे लोगों की संख्या सैकड़ों में सामने आई है जो मास्क लटका कर चल रहे हैं। ऐसे लोग नाक और मुंह से नीचे टुड्ढी पर सरका कर रखते पकड़े जा रहे हैं। सार्जेंट मेजर केके शर्मा कहते हैं कि ऐसे लोग जाने किस सोच के हैं। मास्क सही तरीके से लगाने से उन्हीं को लाभ पहुंचेगा। हेलमेट लगाने के बजाय बाइक में लटका कर रखने वाले लोगों ने मास्क को भी चेहरे पर लटकाना शुरू कर दिया है।

ऐसे लोगों को मास्क चेकिंग अभियान में लगाई गई टीम ढूंढ-ढूंढ कर जुर्माना लगा रही है। कोरोना गाइडलाइंस का उलघंन कर दुकान खालने मामले में कोतवाली थाने में जिला सांख्यिकी पदाधिकारी के प्रतिवेदन पर मस्जिद गली में कपड़े की दुकान खोल ग्राहकों को कपड़े बेच रहे दुकानदार हेमंत कुमार के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.