बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी बोले- लखीसराय से शुरू किया जाएगा सामाजिक उत्थान के लिए अभियान

अपने विधानसभा क्षेत्र पहुंचे बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने कहा कि प्रदेशभर में सामाजिक उत्थान के लिए अभियान की चलाया जाएगा। इसकी शुरूआत लखीसराय से की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने अभियान के बारे में विस्तार से बताया।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:52 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:52 PM (IST)
बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी बोले- लखीसराय से शुरू किया जाएगा सामाजिक उत्थान के लिए अभियान
भागलपुर होते हुए लखीसराय पहुंचे विजय चौधरी।

संवाद सहयोगी, लखीसराय। बिहार विधानसभा अध्यक्ष सह लखीसराय से बीजेपी विधायक विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बिहार में सामाजिक उत्थान के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसकी शुरूआत लखीसराय विधानसभा क्षेत्र से की जाएगी। विजय कुमार सिन्हा रविवार को लखीसराय विधानसभा प्रधान कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इसके तहत पांच सामाजिक अभिशाप (नशामुक्त परिवार, अपराधमुक्त समाज, बाल श्रमिक मुक्त समाज, बाल विवाह मुक्त समाज एवं दहेज मुक्त परिवार) को मिटाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा पांच सामाजिक वरदान युक्त समाज (योग, आयुर्वेद, जल संचय युक्त, प्रकृति युक्त, स्वच्छता युक्त एवं विरासत युक्त) बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके साथ सम्मान का कार्यक्रम (स्वरोजगार प्रेरक, रोजगार सृजन प्रेरक, डिजिटल साक्षर परिवार, सामाजिक योद्धा एवं सेवा समर्पण परिवार) भी चलाया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने जनप्रतिनिधियों एवं पूर्व जनप्रतिनिधियों से अभियान से जुड़कर स्वच्छ, समृद्ध एवं स्वावलंबी समाज निर्माण में सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ताओं से कार्यक्रम की शुरूआत करने की अपील की है।

बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार सभी बुराइयों को समाप्त नहीं कर सकती है। इसके लिए सब लोगों को मिलकर काम करना होगा। इसके पूर्व जनसंवाद कल्याण कार्यक्रम में जमीन, बिजली, जल जमाव आदि समस्याओं से संबंधित दर्जनों आवेदन क्षेत्र के लोगों ने उन्हें दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने लोगों को जनसमस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया। साथ ही उक्त आवेदन को संबंधित पदाधिकारियों को भेजकर जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी