Bihar Assembly Elections 2020: तेजस्वी बोले- सरकार बनी तो दस लाख युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रगति मैदान शेरमारी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओ को बहाली फॉर्म भरने के लिए शुक्ल नही देना होगा। प्रतियोगिता परीक्षा देने जाने के लिए ट्रेनों की सुविधा भी मुफ्त रहेगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 04:01 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 04:01 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020:   तेजस्वी बोले- सरकार बनी तो दस लाख युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी
राजद प्रत्याशी राम विलास पासवान के समर्थन में तेजस्वी यादव ने पीरपैंती में सभा को संबोधित किया।

भागलपुर, जेएनएन। पीरपैंती विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन समॢथत राजद प्रत्याशी राम विलास पासवान के समर्थन में महागठबंधन के नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रगति मैदान शेरमारी में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में पहली कलम से दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दूंगा। सबसे पहले तो विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े साढ़े चार लाख लोगों को रोजगार देकर रिक्त पड़े पदों को भरा जाएगा। युवाओ को बहाली फॉर्म भरने के लिए शुक्ल नही देना होगा। प्रतियोगिता परीक्षा देने जाने के लिए ट्रेनों की सुविधा भी मुफ्त रहेगी। सरकारी नौकरी मिलेगी तभी आपका जीवन सुरक्षित होगा। हम आपकी जिंदगी को सुरक्षित एवं खुशहाली बनाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों को सम्मान मिलेगा। उन्हेंं समान काम का समान वेतन मिलेगा। मानदेय पर काम करने वाली सेविका और जीविका दीदी सबका मानदेय दोगुना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न सामाजिक पेंशन की राशि को चार सौ रुपये की जगह एक हजार रुपये कर दी जाएगी । किसानों को कृषि ऋण के बोझ से मुक्ति मिलेगी। केसीसी लोन माफ किया जाएगा। किसानों को खुशहाल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में युवाओ, किसानों व गरीबो को सिर्फ ठगने का कार्य किया है। नीतीश सरकार में बेरोजगारी बढ़ी है। किसानों को कर्ज के बोझ से दबा दिया गया है। नीतीश कुमार अब ऊर्जा विहीन हो चुके हैं। विकास के नाम पर बात न कर अनाप शनाप बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा नीतीश कुमार बोले रहे हैं अपने बाप से पूछो मेरे पिता के कार्यकाल में बिहार में तीन रेल कारखाने, सात विश्वविद्यालय खुला। गरीब रथ चलवाया, बिना भाड़ा बढ़ाये रेल का विकास किया। आप ने 15 साल में सृजन घोटाला, बांध लूट के आलावे क्या क्या किया। बिहार में न तो स्वस्थ्य व्यवस्था ठीक है न शिक्षा व्यवस्था। नीतीश कुमार के कार्यकाल में बिहार के चूहे भी ट्रेंड हो चुके हैं। थाने से जब्त शराब पी रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीरपैंती से रामविलास नही तेजस्वी चुनाव लड़ रहे हैं। सभा की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष रंजीत साह ने किया। जबकि संचालन रमेश रमन एंव मंटू रजक ने किया। वहीं मंच पर शेख चांद अली ,देव कुमार यादव, धनविजय सिंह,कैलाश यादव, कांग्रेस नेता रंजन यादव, बलराम निराला, अवधेश पोद्दार, लक्ष्मण मिश्रा, भोला यादव, जानिसार असलम, ओमप्रकाश पंडित, मो फारूक, शंकर शर्मा, लालमणि साह, रविशेखर, खतरा लाल यादव, हरिमोहन मण्डल, अरविंद साह, मुकेश पवन कुमार भारती सोनू यदुवंशी, अरविंद मंडल, धनपाल यादव उपेंद्र यादव दशरथ यादव आदि ने तेजस्वी यादव का स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी