Bihar Assembly Elections 2020 : कहलगांव में बोले राहुल गांधी, हर मोर्चे पर फेल है मोदी-नीतीश सरकार

Bihar Assembly Elections 2020 भागलपुर जिले के कहलगांव विधानसभा में राहुल गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्‍होंने अपने भाषण में राज्‍य और केंद्र सरकार की काफी आलोचना की। कहा-दोनों सरकार गरीबों के विरोध में काम कर रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 03:56 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 03:56 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : कहलगांव में बोले राहुल गांधी, हर मोर्चे पर फेल है मोदी-नीतीश सरकार
कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित करते राहुल गांधी।

भागलपुर, जेएनएन। Bihar Assembly Elections 2020 : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश में मोदी सरकार और बिहार में नीतीश की सरकार दोनों केवल बड़े सपने दिखाती है। रोजगार का सपना दिखाया। कोरोना काल में पीएम आए और कहा कि 22 दिन में हम कोरोना को मिटा देंगे, उन्होंने मेरा मजाक उड़ाया।

उन्होंने लॉकडाउन की चर्चा करते हुए कहा कि पीएम ने अचानक लॉकडाउन की घोषणा कर दी। इससे बिहार के मजदूरों को वापस लौटने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उन मजदूरों के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया। यदि प्रधानमंत्री हमें एक दो दिन दे देते तो लाखों मजदूरों को हम घर पहुंचा देते।

राहुल गांधी ने कहा कि 19 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात प्रधानमंत्री कह रहे हैं। लेकिन वे अब तक क्या कर रहे थे। यूपीए की सरकार थी तो देश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही थी। अभी अर्थव्यवस्था की स्थिति काफी खराब है।

हमारी सरकार बनी तो युवाओं को मिलेगा रोजगार

राहुल गांधी ने कहा कि बिहार की जनता के पास रोजगार नहीं है। बिहार की जनता भूखों मर रही है। यदि यूपीए की सरकार बिहार में बनेगी तो किसान मजदूरों और छोटे दुकानदार पर ध्यान दिया जायेगा। सरकार बनेगी जो बिहार के युवाओं को रोजगार देगी। छत्तीसगढ़ में अर्थव्यवस्था तेजी से चल रही है। किसानों को सही दाम दिया। किसानों के पास पैसा आया तो उन्होंने बाजार में खर्च किया और वहां की अर्थव्यवस्था चल पड़ी।

chat bot
आपका साथी