पहले कोरोना का बहाना, अब चुनाव का रोना... 95 फीसद बैंककर्मी को लगाया गया डयूटी में

2300 में से 1900 बैंक अधिकारियों और कर्मियों को चुनाव डयूटी में लगाया गया है।
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 01:38 PM (IST) Author: Dilip Shukla

भागलपुर, जेएनएन। Bihar Assembly Elections 2020 : विधानसभा चुनाव में जिले के सभी शाखा प्रबंधक से लेकर कर्मचारियों तक की ड्यूटी लगी है। शिफ्ट के अनुसार सभी का प्रशिक्षण भी शुरू हो गया है। इस वजह से बैंक की शाखाओं और एटीएम की स्थिति लड़खड़ाने की स्थिति में है। कोरोना से अभी बैंक अधिकारी और कर्मी पूरी तरह निकल भी नहीं सके हैं और ऊपर चुनाव आने से सभी की परेशानी बढ़ गई है। बैंक कर्मियों की मतदान ट्रेनिंग शुरू होने के कारण कई बैंक शाखाओं के काउंटर खाली पड़े रहे। बैंकिंग कार्य प्रभावित होने का सीधा असर एटीएम पर पड़ रहा है।

दरअसल, भागलपुर जिले के सात विधानसभा में 28 अक्टूबर और तीन नंवबर को मतदान है। जिले में अभी लगभग 2300 बैंक कर्मचारी-अधिकारी हैं। इसमें से 1900 को चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। मतलब 95 फीसद बैंक कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी करेंगे। इधर, वोटिंग के लिए मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण भी शुरू हो गया है। शिफ्ट के अनुसार बैंक कर्मी और अधिकारी प्रशिक्षण ले रहे हैं।

नेट बैंकिंग और क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने की सलाह

बैंक अधिकारियों का कहना है कि ट्रेनिंग व मतदान की वजह से बैंकों का कार्य प्रभावित होगा। है। परेशानी से बचने के लिए वे इंटरनेट व मोबाइल बैंकिंग का सहारा लें तो बेहतर होगा। साथ क्रेडिट या डेबिट कार्ड का इस्तमाल करें। आधुनिक बैंकिंग से लोगों के काम भी आसान होंगे और बैंक पर भी लोड कम रहेगा।

-इस बार विधानसभा चुनाव में सभी करीब-करीब सभी अधिकारी और कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। ऐसे में ग्राहकों को परेशानी होगी। अलग-अलग शिफ्ट में ट्रेनिंग ले रहे हैं। -प्रशांत मिश्रा, सचिव, आइबॉक।

भागलपुर जिले में दो चरणों में चुनाव हो रहे हैं। यहां सात विधानसभा सीट है। पांच भागलपुर क्षेत्र में तो दो नवगछिया में। कोरोना काल में चुनाव होने के कारण यहां कर्मियों की ज्‍यादा जरूरत है। मतदान केंद्रों की संख्‍या बढ़ाई गई है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.