Bihar Assembly Election News 2020 : कटिहार और पूर्णिया में राजनाथ सिंह की सभा - अभिनंदन मामले में थी पाक पर मिसाइल हमले की तैयारी

Bihar Assembly Election News 2020 केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कटिहार और पूर्णिया में चुनावी सभाओं को किया संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि एनडीए की सरकार ने देश के स्वाभिमान से समझौता नहीं किया है। अपने संबोधन में विंग कमांडर अभिनंदन पर रिहाई की भी चर्चा की।

Dilip Kumar ShuklaWed, 04 Nov 2020 07:11 PM (IST)
कटिहार में चुनावी सभा को संबोधित करते राजनाथ सिंह।

भागलपुर, जेएनएन। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा है कि यदि विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई में चंद घंटों की देर होती तो भारत पाकिस्तान पर मिसाइलों से हमला कर देता। पाकिस्तान को भारी कीमत चुकानी पड़ती। अभिनंदन की रिहाई से विश्व ने नए भारत का रुख देख लिया है। पुलवामा हमने का भारत ने मजबूती से बदला लिया है। भारत ना किसी देश की एक इंच जमीन लेगा और ना ही किसी देश को अपनी एक इंच जमीन हड़पने देगा। राजनाथ सिंह कटिहार के कोढ़ा व प्राणपुर के अलावा और पूर्णिया के धमदाहा में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

स्वाभिमान के साथ कोई समझौता नहीं

उन्होंने आगे कहा कि एनडीए की सरकार में देश के स्वाभिमान के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है। इस सरकार के शासनकाल में हर जगह विकास की बयार बह रही है। राजद के शासनकाल पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि एक समय पूर्णिया के मैदान में लालू यादव 'तेल पिलावन लाठी घुमावन' रैली करते थे। आज एनडीए की सरकार में यहां पर बिहार के विकास की बातें हो रही हैं। उनके 'फूट गइल लालटेन, बह गइल तेल' जुमले पर लोगों ने खूब तालियां बजाई। उन्होंने कहा कि लालू-राबड़ी के शासनकाल में हर तरफ लूटपाट, अपहरण, हत्या व दुष्‍कर्म का राज था। लोग बिहार आने के नाम से ही कांप जाते थे।

बिहार की धरती क्रांतिकारियों की धरती रही है। यहां एनडीए के शासनकाल में गली से लेकर हाईवे तक चकाचक है। विकास योजनाओं की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि एक समय लोग बिहार में दिन में घर से निकलने से डरते थे। आज रात में 12 बजे महिलाएं भी बिना किसी डर के घूम रही हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज बिहार में वैसे लोग भी वोट मांगने आ रहे हैं, जिन्हें देश की सेना पर ही भरोसा नहीं है। नीतीश कुमार की छवि बेदाग है। उन्होंने कम से कम लालू प्रसाद यादव की तरह जानवरों का चारा तो नहीं खाया है। इससे पहले, उन्होंने भारत माता की जय और जय श्री राम का नारा लगाकर अपने भाषण की शुरुआत की।

उन्होंने धारा 370, नागरिकता संशोधन कानून, तीन तलाक कानून और राम मंदिर का भी जिक्र किया। बताया कि बिहार से पलायन रोकने के लिए भी सरकार प्रयास कर रही है। सरकार ऐसी नीति पर काम कर रही है, जिससे दो-तीन बीघा वाले किसानों की आमदनी भी पांच साल में दोगुनी हो जाएगी। पूर्व की सरकारों के नेताओं की कथनी और करनी के अंतर ने लोगों के बीच विश्वसनीयता का संकट पैदा कर दिया है। यदि ऐसा नहीं होता तो देश 25 साल पूर्व ही विकसित हो गया होता।

यह भी देखें: कटिहार में गरजे CM योगी, सरकार बनने पर एक-एक घुसपैठिये को बाहर करेंगे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.