पीएम की सभा को लेकर भागलपुर रेलवे जंक्शन पर विशेष चेकिंग, डॉग स्क्वाड के साथ हुई जांच, ट्रेनों को खंगाला

भागलपुर रेलवे जंक्‍शन की जांच करते सुरक्षाकर्मी।
Publish Date:Thu, 22 Oct 2020 12:45 PM (IST) Author: Dilip Kumar Shukla

भागलपुर, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुक्रवार को होने वाली चुनावी सभा को देखते हुए भागलपुर जंक्शन अलर्ट पर है। आरपीएफ और रेल पुलिस को विशेष सतर्क किया गया है। जंक्शन पर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है। जंक्शन से खुलने वाली एक्सप्रेस, सुपरफास्ट और पैसेंजर ट्रेनों को पूरी तरह जांच करने के बाद ही रवाना किया जा रहा है। गुरुवार को आरपीएफ ने स्टेशन पर दिल्ली और दूसरों शहरों के लिए जाने वाली ट्रेनों की जांच की। आरपीएफ की डॉग स्क्वाड टीम ने प्लेटफॉर्म, वेटिंग हॉल, ट्रेन और पार्किंग में खड़े वाहनों में सघन तलाशी ली। विक्रमशिला कोविड स्पेशल की स्लीपर से एसी कोच में खोजी कुत्ते का सहारा लिया गया। ट्रेनों को पूरी तरह जांच करने के बाद ही रवाना किया गया। प्लेटफॉर्म पर आने वाले और ट्रेन में बैठे यात्रियों के सामान की भी तलाशी हुई। इस दौरान किसी तरह का आपत्तिजनक सामान नहीं मिला।

प्रवेश गेट पर सुबह से ही यात्रियों की मेटल डिटेक्टर से यात्रियों की सामानों की जांच हुई। ट्रेन में सवार यात्रियों कोच चेक किया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के चुनावी दौरे को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही। वरीय अधिकारी इसकी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

जांच अभियान लगातार चलेगा। जवान और पदाधिकारियों को इसके लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं। टीम को पूरी तरह सतर्क किया गया है।

 

यात्रियों की हर मूवमेंट पर नजर

ट्रेनों पर चढ़ने और प्लेटफॉर्म पर आने-जाने वाले यात्रियों की हर मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है।  मॉनिटरिंग के लिए रेलवे सुरक्षा बल के जवान को तैनात किया गया है। इस दौरान किसी तरह के संदिग्ध व्यक्ति या सामान दिखने पर इसकी सूचना तुरंत पोस्ट पर देने को कहा गया है। सुरक्षा में पूरी चौकसी बरती जा रही है।

किसी तरह की लापरवाही नहीं : रेल एसपी

शुक्रवार को पीएम आगमन को लेकर रेल एसपी आमिर जावेद भी जंक्शन पहुंचे। स्टेशन और ट्रेन कोच के अंदर की गतिविधि पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है। जंक्शन पर रेल पुलिस के अतिरिक्त बल को लगाया गया है। जीआरपी और आरपीएफ को पूरी तरह तालमेल बनाकर ट्रेनों की चेकिंग करने को कहा गया है। चेकिंग में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतने की बात कही।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.