PM Narendra Modi election meeting in Bhagalpur : त्योहार का अवसर है, लोकल के लिए बने वोकल

भागलपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
Publish Date:Fri, 23 Oct 2020 05:34 PM (IST) Author: Dilip Kumar Shukla

भागलपुर [अमरेंद्र कुमार तिवारी]। त्योहार का मौसम है लोकल स्तर पर तैयार चीजों की खूब खरीदारी करें। मिट्टी से बने खिलौने, मूर्ति और अन्य चीजों के साथ मौसमी फलों को ही खरीदे। यह कोरोना काल है बचाव के लिए भी यह जरूरी है।

उक्त बातें शुक्रवार को सैंडिस कंपाउंड में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही। उन्होंने विभिन्न वस्तुओं एवं मौसमी फलों के लोकल उत्पादकों के भावनाओं टटोला। उन्हें आत्मनिर्भर बनने की दिशा में प्रेरित किया। पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान न सिर्फ लोकल को वोकल बनने के लिए प्रेरित कर आर्थिक उन्नति के मार्ग दिखाए बल्कि उन्हें इस चुनाव में अपने पक्ष में भी करने का प्रयास किया।

पीएम मोदी ने कहा कि भागलपुरी सिल्क और मंजूषा आर्ट को खूब बढ़ावा दें। उन्होंने यहां के उत्पादों की जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री ने कहा कि नया भारत आत्मनिर्भर होने की दिशा में आगे बढ़ चला है। इसके लिए निचले स्तर से सामूहिक प्रयास करने की जरूरत है। तभी हम गांव से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक मजबूत हो पाएंगे।

पीएम ने लोगों से कहा कि विपक्ष के नाकारात्मक सोच के चक्रव्यूह में न फंसे। राष्ट्रहित में किया जा रहा कोई काम उन्हें उन्हें पसंद नहीं है। उनका एकमात्र मकसद अच्छे कार्यों का विरोध करना है। जनहित से उनका कोई वास्ता नहीं है। उनकी सोच खुद और अपने परिवार के विकास तक सीमित है। वे बिहार विधानसभा के चुनाव में एकजुट होकर लोगों को गुमराह करने में लगे हैं। लोकल स्तर के उत्पादक जब अपने उत्पाद को लेकर वोकल बनेंगे तभी उनका आर्थिक विकास होगा। वे आत्मनिर्भरता की दिशा में आगे बढ़ेंगे और समाज की प्रगति होगी। चुनावी सभा से लौट रहे स्थानीय उत्पादकों के चेहरे पर पीएम मोदी के बातों का असर साफ दिख रहा था, उनके चेहरे खिले हुए थे। नवगछिया के केला उत्पादक किसान राजेंद्र मंडल एवं सबौर मनसरपुर के कुम्भकार सोहन प्रसाद ने कहा कि सच में लोकल समानों की बिक्री बढ़ जाए तो गरीबों के दिन फिर जाएंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.