Bihar Assembly Election 2020 : दो धड़ा में भागलपुर के व्यापारी वर्ग, कर रहे 'वेट एंड वॉच'

Bihar Assembly Election 2020 भागलपुर में औधोगिक विकास करने वाले प्रत्याशी को देंगे यहां के व्‍यापारी महत्व देंगे। व्यापारी हर दिन बैठक कर बना रहे हैं रणनीति बना रहे हैं। इस चुनाव में बिजली पानी के साथ ही औद्योगिक विकास और रोजगार का मुद्दा ही मुख्य होगा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 01:51 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 01:51 PM (IST)
Bihar Assembly Election 2020 : दो धड़ा में भागलपुर के व्यापारी वर्ग, कर रहे 'वेट एंड वॉच'
चुनाव को लेकर शहर के व्यापारी वर्ग दो धड़े में दिख रहे हैं।

भागलपुर, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020 : इस चुनाव में बिजली पानी के साथ ही औद्योगिक विकास और रोजगार का मुद्दा ही मुख्य होगा। चुनाव को लेकर शहर के व्यापारी वर्ग दो धड़े में दिख रहे हैं। शहर में बिजली, पानी और सड़कों के लिहाज से तो काम हुआ है, लेकिन व्यापारी हित के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए। शहरी क्षेत्र से अभी किसी भी दल के प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हुई है, फिर भी संभावित प्रत्याशी मतदाताओं से गुहार और विकास के वादे कर रहे हैं। लेकिन मतदाताओं ने चुनाव में वोट देने के लिए अपने अपने तरीके से मुद्दे तय किए हैं।

व्यापारी वर्ग की बैठक में इस बार पर जोर रहा कि कोरोना ने सभी की हालत पतली हो गई है। केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक किसी भी स्तर पर जिले में नए उद्योग लगाने के प्रयास नहीं हुए। रोजगार मिल जाएगा तो विकास खुद व खुद ही नजर आने लगेगा। चैंबर ऑफ कॉर्मस के अध्यक्ष अशोक भिवानी वाला ने कहा कि शहर को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ व्यापारियों के हित के बारे में भी सभी को सोचना होगा। व्यापारियों की हालत काफी दयनीय हो गई है। इस्टर्न बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव आलोक अग्रवाल की मानें तो हर बार चुनाव में तरह-तरह के वायदे तो करते हैं। लेकिन, जमीनी हकीकत पर व्यापारियों के लिए कुछ नहीं हुआ है। नए उद्योग धंधे की बात तो दूर पुराने उद्योग भी बंद होने के कगार पर हैं। जब तक उद्योग स्थापित नहीं होंगे, बेरोजगारी दूर नहीं होगी। बेरोजगारी दूर किए बगैर विकास संभव नहीं है। औद्योगिक विकास बड़ा मुद्दा है। इस बार हमारा चुनाव में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा उद्योग-धंधे ही हैं। दूसरा मसला व्यापारियों की सुरक्षा का है।

भागलपुर का नहीं हुआ है विकास

व्‍यापारियों ने चिंता जताते हुए कहा कि भागलपुर का समुचित विकास नहीं हुआ है। यहां तक की शहर में भी मूलभूत समस्‍या से लोग जूझ रहे हैं। लोग काफी परेशान करते हैं। शहर में अक्‍सर जाम लगा रहता है। बिजली तार जर्जर है। आंधी-बारिश में वृक्ष टूटकर गिर जाते हैं।

chat bot
आपका साथी