बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : …बातें नहीं काम पर ध्यान दीजिए, जानिए कट्रोल रूम की हलचल

Bihar Assembly Election 2020 भागलपुर के कंट्रोल रूम की पूरी जिम्मेदारी 50 आईसीडीएस कॢमयों के हाथ में है। उसका नेतृत्व आईसीडीएस की कार्यक्रम पदाधिकारी अर्चना कुमारी कर रही हैं। वहां पूरे दिन कर्मी विभिन्न बूथों से अपडेट लेते नजर आए।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 02:33 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 02:33 PM (IST)
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : …बातें नहीं काम पर ध्यान दीजिए, जानिए कट्रोल रूम की हलचल
भागलपुर के कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारी

भागलपुर, जेएनएन। बातें नहीं अबडेट पर ध्यान दें... कुछ इस अंदाज में कंट्रोल रूम से नियंत्रि पदाधिकारी डीआरडीए के निदेशक प्रमोद पांडे बुधवार की दोपहर कर्मियों को निर्देश देते नजर आए। कंट्रोल रूम की पूरी जिम्मेदारी 50 आईसीडीएस कॢमयों के हाथ में है। उसका नेतृत्व आईसीडीएस की कार्यक्रम पदाधिकारी अर्चना कुमारी कर रही हैं। पल पल की अपडेट लिया जा रहा है। सुबह दो घंटे तक कंट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के अनुसार मतदान की रफ्तार भी धीमी रही। कंट्रोल रूम में सब कुछ सुव्यवस्थित है। एक ओर जहां बढ़ा स्क्रीन चल रहा है। वहीं दूसरी ओर हर टेबल पर टेलीफोन सेट रखा है, लगातार घन घनाते रहता है। इन फोन के माध्‍यम से वहां के कर्मी लोगों के अपडेट ले रहे हैं। 

50 कर्मचारी कंट्रोल रूम में तैनात

आईसीडीएस की सीडीपीओ और सुपरवाइजर के अलावा कुछ अन्य कर्मी सहित कुल 50 कॢमयों की कंट्रोल रूम में तैनाती की गई है, जो एक एक बूथ का अपडेट ले रहे हैं। सभी कर्मी काफी एक्टिव हैं। उधर कंट्रोल रूम के बाहर पुलिस बल की भारी भरकम व्यवस्था रिजर्व में रखी गई है। किसी प्रकार की चूक न हो, इसके लिए लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। चुनाव आयोग के अधिकारी भी कंट्रोल रूम के नियंत्रि अधिकारी से फोन के माध्यम से लगातार अपडेट मांग रहे हैं।

सुल्तानगंज और कहलगांव में शांतिपूर्ण हो रहा मतदान

सुबह से ही भागलपुर के सुल्तानगंज और कहलगांव विधानसभा के सभी बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है। इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में सुबह से दोपहर तक औसतन हर घंटे चार से साढे चार फीसद तक मतदान हो रहा था। सुबह नौ बजे तक मतदान की रफ्तार धीमी थी। इसके बाद मतदान की रफ्तार में तेजी आई। लोग बड़ी संख्या में अपने बूथों पर मतदान के लिए पहुंचे रहे थे। लोगों में मतदान को लेकर उत्साह था। सबसे अधिक उत्साह युवा वोटरों में था।

chat bot
आपका साथी