बिहार विधानसभा उपचुनाव: जमुई लोकसभा के अंतर्गत आता है तारापुर, चिराग पासवान जल्द करेंगे रुख

बिहार विधानसभा उपचुनाव में दो सीटों तारापुर एवं कुशेश्वरस्थान से लोजपा अपना उम्मीदवार उतारेगी। ये ऐलान चिराग ने शुक्रवार को कर दिया। इसके बाद से बिहार में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि तारापुर जमुई लोकसभा के अंतर्गत आता है तो

Shivam BajpaiSat, 18 Sep 2021 03:19 PM (IST)
बिहार विधानसभा उपचुनाव: चिराग पासवान ने शुक्रवार को किया ऐलान।

 संवाद सुत्र, तारापुर (मुंगेर)। जेडीयू विधायक सह पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी के निधन के बाद से तारापुर विधानसभा की सीट रिक्त है। उपचुनाव के लिए सत्तापक्ष के आधा दर्जन से अधिक मंत्री क्षेत्र का दौरा कर चुके। यही नहीं, खुद नीतीश कुमार भी मेवालाल चौधरी के आवास पर उन्हें श्रद्धांजली देने पहुंचे, जिसे उपचुनाव से जोड़कर भी देखा गया। दूसरी तरफ विपक्ष भी इसकी तैयारियो में जुटा है। इन सब के बीच चिराग पासवान ने भी यहां से अपने प्रत्याशी उतारे के लिए ताल ठोक दी है। पार्टी कार्यकर्ता लगातार तारापुर में कैंप कर रहे हैं।

सभी दलों में सीट जीतने को लेकर उच्चस्तर पर मंथन चल रहा है। कौन प्रत्याशी किस दल से होगा इसपर संशय बरकरार है। लोजपा अध्यक्ष सह सांसद चिराग पासवान ने इतना स्पष्ट कर दिया कि बिहार की दोनों रिक्त सीटों पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी दमदार उम्मीदवार देगी। पार्टी अपने दम पर चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी खड़ा करेगी।

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि उम्मीदवार का चयन संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी तथा प्रधान महासचिव संजय पासवान सब लोग मिलकर करेंगे। लोक जनशक्ति पार्टी काफी मजबूती के साथ चुनाव के मैदान में उतरेगी। इस चुनाव में क्षेत्रीय सांसद चिराग पासवान तारापुर में गहन दौरा करेंगे।

ये भी पढ़ें: VHP राष्ट्रीय अध्यक्ष आरएन सिंह बोले- धर्मांतरण ले रहा विकराल रूप, हो व्यापक कानून

मिथलेश ने कहा कि तारापुर विधानसभा जमुई लोकसभा के अंतर्गत आता है । जमुई के सांसद चिराग पासवान हैं। हम लोग का कर्तव्य बनता है सारे साथी मिलकर इस चुनाव को जीते । सभी प्रखंड में चुनाव की तैयारी शुरू कर दी गई है । जल्द ही राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद चिराग पासवान तारापुर विधानसभा का दौरा करेंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि बिहार की तारापुर विधानसभा सीट हाट सीट बनती जा रही है।

ये भी पढे़ं: बिहार माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने की कार्यवाही, बवि बालिका उच्च विद्यालय की प्रभारी प्रधान निलंबित

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.