BAU : यहां के एक बड़े अधिकारी पर गिर सकती गाज, नियुक्ति पैनल की सूची राज्यपाल ने मांगी, जानिए

Bihar Agricultural University Sabour दो दर्जन नियुक्तियों में पाई गई थी अनियमितता। 161 सहायक प्राध्यापकों में कई ने छोड़ दी नौकरी। पत्र के निर्देश का पालन हुआ तो आ जाएगा बीएयू में भूचाल। इसकी जांच चल रही है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 09:59 AM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 09:59 AM (IST)
BAU : यहां के एक बड़े अधिकारी पर गिर सकती गाज, नियुक्ति पैनल की सूची राज्यपाल ने मांगी, जानिए
बीएयू में लगातार कोई ना कोई समस्‍या उत्‍पन्‍न होती ही रहती है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बिहार कृषि विश्वविद्यालय के एक निदेशक स्तर के पदाधिकारी पर गाज गिर सकती है। सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति में हुई अनियमितता के आलोक में मेरिट लिस्ट में संशोधन कर प्राप्तांक के आधार पर पैनल जारी करने आदि कई मामले की अद्यतन जानकारी राज्यपाल ने मांगी है। पत्र के विषय की जानकारी मिलते ही कई लोगों के चेहरे पर हवाइयां उडऩे लगी है।

राज्यपाल द्वारा कुलपति को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि विवि में वित्तीय अनियमितता सहित अन्य गड़बड़ झाला, एक अधिकारी के कार्य और नियुक्ति की जांच, सेवानिवृत न्यायाधीश सैयद मो. महफूज आलम की अनुशंसा के आलोक में सहायक प्राध्यापकों की मेरिट लिस्ट में संशोधन कर प्राप्तांक के आधार पर पैनल जारी करने के संबंध में ,विश्वविद्यालय द्वारा अब तक क्या कार्रवाई किया गया है। इसकी जानकारी राज्यपाल सचिवालय ने देने का निर्देश दिया है।

सनद हो कि 161 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति बीएयू में किया गया था जिसमें कम अंक वाले को नौकरी दे दिया गया। मामला जब राज्यपाल तक पहुंचा तो जांच कराई गई जिसमें दो दर्जन से ज्यादा नियुक्तियों में गडबड़ी पाई गई। फिलवक्त मामला न्यायालय में चल रहा है। जिसमें बीएयू के कई अधिकारियों पर गड़बड़ी करने का आरोप है। उधर राजभवन ने इससे संबंधित कई आदेश पत्र जारी किया जिसमें विभागीय कार्रवाई सहित दुसरा पैनल बनाने का निर्देश दिया गया था। हाल में ही राज्यपाल ने अब तक हुई  कार्रवाई की पूरी अपडेट रिपोर्ट मांगी है।  

आ सकता है भूचाल

पत्र के आलोक में निर्देशों का पालन किया गया तो विवि में भूचाल आ जाएगा। कई बड़े अधिकारी से लेकर कनीय अधिकारी तक पर गाज गिरने लगेगी। राज भवन के पत्र आते ही विवि में हड़कंप मचा हुआ है।

पत्र के संदर्भ में मुझे अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। पत्र के बारे में जानकारी लेंगे। राजभवन के निर्देश का पालन किया जाएगा। - डॉ. आरके सोहाने, कुलपति

chat bot
आपका साथी