बड़ी खबर: मोतिहारी के उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग अधीक्षक के ठिकानों पर विजिलेंस का छापा, खगड़िया स्थित मकान पर पुहंची टीम

बुधवार की सुबह विजिलेंस की स्पेशल यूनिट खगड़िया पहुंची। टीम के दस्ते को देखकर इलाके में हड़कंप मच गया। जानकारी मिली कि टीम मोतिहारी के उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के अधीक्षक के घर छापेमारी करने पहुंची है। यहां स्थित मकान किराए पर उठा है।

Shivam BajpaiWed, 08 Dec 2021 09:46 AM (IST)
खगड़िया स्थित आवास पर विजलेंस का छापा।

जागरण टीम, खगड़िया। बुधवार की सुबह बड़ी खबर बिहार के खगड़िया जिले से निकलकर सामने आई। यहां मोतिहारी के उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के अधीक्षक अविनाश प्रकाश के मकान पर विजिलेंस की स्पेशल यूनिट ने छापेमारी की। सूचना है कि अविनाश प्रकाश के विभिन्न ठिकानों पर रेड पड़ी है। 

मिली जानकारी अनुसार उनके पटना, मोतिहारी और खगड़िया स्थित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। विशेष निगरानी इकाई ने अविनाश प्रकाश के विरुद्ध US 13(2) r/w13 (1) (b) आय से अधिक संपत्ति अधिनियम 1988 के तरह केस किया है दर्ज। उन पर राज्य सरकार की शराब नीति को कमजोर करने का भी है आरोप। उनके खगड़िया शहर स्थित डीएबी रोड के मकान में छापेमारी की जा रही है। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। वे मूल रूप से सोनबरसा, भागलपुर के निवासी बताए जा रहे हैं। उनके खगड़िया स्थित मकान में उत्पाद विभाग खगड़िया के कर्मी किरायेदार के रूप में रहते हैं।

विशेष निगरानी इकाई ने आय से अधिक मामले में निगरानी कोर्ट के विशेष न्यायाधीश की तरफ से मिले सर्च वारंट के आधार पर छापेमारी की। राजेंद्र नगर खगडिय़ा में अविनाश प्रकाश का पांच मंजिला आलीशान मकान है। इस मकान में जिले के एक वरीय पदाधिकारी भी किरायेदार के रूप में रहते हैं। सूत्रों की माने तो उत्पाद विभाग खगडिय़ा के भी कुछेक कर्मी यहां किरायेदार हैं। अविनाश प्रकाश सोनवर्षा, भागलपुर के मूल निवासी हैं। उनके पिता नित्यानंद चौधरी खगडिय़ा पथ निर्माण विभाग के यांत्रिक कर्मशाला में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी थे, जिनका निधन एक साल पहले हुआ। विशेष निगरानी के डीएसपी अब्दुल जफर आलम के नेतृत्व में पांच सदस्य टीम ने मंगलवार कि सुबह 7:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक छापेमारी की। अब्दुल जफर ने बताया कि जमीन संबंधित कई कागजात मिले हैं। आपरेशन के दौरान ताला खुलवाने के लिए बाहर से आदमी बुलाया गया। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार अविनाश प्रकाश का नगर परिषद के मथुरापुर मोड़ के पास एक गोदाम भी हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.