बिहार के पूर्णिया से बड़ी खबर, अपराधियों ने कूरियर कार्यालय पर बोला धावा, 30 लाख रुपये लूटे, कर्मचारी को पीटा

बिहार के पूर्णिया से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हथियार के साथ कई अपराधी यहां कूरियर कंपनी के कार्यालय में धावा बोल दिया। इस दौरान अपराधियों ने 30 लाख रुपये लूट लिए। साथ ही कर्मचारियों को भी पीटा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:39 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:39 AM (IST)
बिहार के पूर्णिया से बड़ी खबर, अपराधियों ने कूरियर कार्यालय पर बोला धावा, 30 लाख रुपये लूटे, कर्मचारी को पीटा
कूरियर कंपनी इंस्टाकार्ट से 30 लाख की हुई लूट।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। पूर्णिया जिले के मरंगा थाना के पॉलिटेक्निक चौक के पास रविवार की देर रात करीब दस बजे नकाबपोश पांच अपराधियों ने इंस्टा कार्ट कंपनी के कूरियर कार्यालय में धावा बोल दिया। कार्यालय में अपराधियों ने जमकर उत्‍पात मचाई। घुसते ही कर्मचारियों को पीटने लगा। इस दौरान अपराधियों ने 30 लाख लूट लिये। अपराधियों ने पिस्‍टल के बट से कैशियर पंकज कुमार को पीटकर घायल कर दिया। कैशियर को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना मिलते ही मरंगा थाना पुलिस और सदर एसडीपीओ आनंद पांडे मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल किया। चौकाने वाली बात है यह है कि दो दिनों से कुरियर कंपनी का सीसीटीवी का डीवीआर भी खराब था। इस दौरान क्यों नहीं डीवीआर को ठीक कराने की कोशिश किया गया, यह एक बड़ा सवाल है। इसके अलावा जब लॉकडाउन के चलते पांच बजे तक सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय को खुला रखने का निर्देश है तो फिर रात के दस बजे तक कंपनी का कार्यालय कैसे खुला हुआ था।

घटना के बाबत कुरियर कंपनी के मैनेजर अभिषेक कुमार ने बताया कि रात में दस बजे के करीब कुछ स्टाफ काम कर रहे थे। तभी नकाबपोश पाच अपराधी हथियार के साथ आया और कैशियर के साथ मारपीट करते हुए हथियार के बल पर कैश काउंटर में रखा करीब 30 लाख लूट कर चला गया। बताया जा रहा है कि पिछले तीन दिनों का सारा रुपया कैश काउंटर में ही रखा हुआ था।

थाना प्रभारी राजीव आजाद ने बताया कि लूट की घटना हुई है। अज्ञात अपराधियों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं, उस दिशा में कार्रवाई की जा रही है। प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि लूट कांड में किसी कूरियर कंपनी के कर्मी ने ही लाइनर की भूमिका निभाया है और लूट को अंजाम देने में स्थानीय के अलावा बाहरी अपराधियों की भी संलिप्तता है। इस बड़ी लूट के बाद स्थानीय पुलिस की गश्ती व्यवस्था भी सवालों के घेरे में है।

chat bot
आपका साथी