कटिहार में शराब तस्‍करों पर बड़ी कार्रवाई, पुल‍िस ने 11 लोगों को पकड़ा, भारी मात्रा में Wine बरामद

ब‍िहार में शराबबंदी कानून लागू है। इसके बावजूद शराब तस्‍कर लगातार इस करोबार से जुड़े हैं। पुल‍िस भी सक्रिय है। 11 लोगों ने पुल‍िस ने पकड़ ल‍िया है। तीन बाइक भी जब्त एक आरोपित फरार। भारी मात्रा में शराब बरामद।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 07:04 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:04 AM (IST)
कटिहार में शराब तस्‍करों पर बड़ी कार्रवाई, पुल‍िस ने 11 लोगों को पकड़ा, भारी मात्रा में Wine बरामद
भारी मात्रा में शराब बरामद कर ल‍िया गया है।

जागरण संवाददाता, कटिहार। शराबबंदी को लेकर अलग अलग थाना क्षेत्रों में छापामारी की कार्रवाई में 71 लीटर देसी तथा 45.5 लीटर विदेशी शराब किया गया। इस दौरान उत्पाद अधिनियम के तहत 11 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर तीन बाइक जब्त किया गया। एक आरोपित भागने में सफल रहा। कुर्सेला थाना क्षेत्र के पत्थरटोला से उत्पाद अधिनियम के फरार आरोपित चाबो महतो को सूचना के आधार पर छापामारी कर गिरफ्तार किया गया। प्राणपुर थाना के मैनानगर कमल चौक से 20 लीटर देसी शराब तथा 3.75 लीटर विदेशी शराब के साथ संजीव कुमार मंडल को गिरफ्तार किया गया। तेलता ओपी के जोकी मोड़ हटायिाटोला से छह लीटर देसी शराब के साथ नागेश्वर शर्मा को पकड़ा गया। सुधानी ओपी के मालीगांव से 10 लीटर देसी शराब के बीरेंद्र सिंह ग‍िरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपित के बाइक को भी जब्त कर लिया। अमदाबाद थाना के रानीबाजार बागीचा से जितु दास को 10 लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। सालमारी ओपी के मुकुरिया बजरंगबली मंदिर के समीप से मदन महलदार को पांच लीटर देसी शराब तथा हसनगंज थाना के फुलवरिया चौक से उत्पाद अधिनियम के फरार आरोपित बेचन महतो को गिरफ्तार किया गया। डंडखोरा थाना के जिलेबिया मोड़ के समीप से राजकुमार उरांव को 10 लीटर देसी शराब तथा बलिया बेलोन थाना के रैयापुर बांध के समीप से गुड्डु कुमार, विक्रम पोद्दार, जग गोङ्क्षवद चौहान तथा गंगाधर चौहान को 44 लीटर विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। इस दौरान दो बाइक भी जब्त किया गया। रोशना ओपी के दीवानगंज से एक घर से 10 लीटर देसी शराब बरामद किया गया। पुलिस के आने की भनक मिलते ही गृहस्वामी फरार हो गया।

पांच लीटर देसी शराब के साथ एक गिरफ्तार

सालमारी पुलिस ने पांच लीटर देसी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। ।सालमारी ओपी अध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि बंगाल से शराब लाए जाने की सूचना पर मुकुरिया के समीप वाहन चेङ्क्षकग अभियान चलाया गया। वाहन जांच के दौरान मदन शर्मा नामक युवक को देसी शराब के साथ गिरफ्तार कर उत्पाद अधिनियम के तहत न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

20 लीटर देसी शराब के साथ दिव्यांग तस्कर गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बरहट (जमुई)। मलयपुर पुलिस ने 20 लीटर देसी शराब के साथ एक दिव्यांग तस्कर को ट्रायसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर की पहचान थाना क्षेत्र के बरियारपुर करमन गांव निवासी इंद्रदेव यादव के रूप में हुई। थानाध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि तस्कर नरसौता गांव के समीप से गिरफ्तार किया गया। तस्कर के दोनों पैर में पोलियो मारा हुआ था। जिससे वो अपने ट्रायसाइकिल से शराब की तस्करी कर रहा था। तस्कर को 20 लीटर देसी शराब तथा ट्रायसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी