पूर्णिया पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ट्रक से लाई जा रही 1800 लीटर शराब जब्त, यूपी के दो तस्कर गिरफ्तार

पूर्णिया पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 1800 लीटर शराब जब्त की है। साथ ही दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर शेर अली व फुरकान अली उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला स्थित किठोर थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:50 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:50 PM (IST)
पूर्णिया पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ट्रक से लाई जा रही 1800 लीटर शराब जब्त, यूपी के दो तस्कर गिरफ्तार
पूर्णिया पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 1800 लीटर शराब जब्त की है।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। बायसी थाना पुलिस ने समेकित जांच चौकी दालकोला में वाहन जांच के दौरान एक ट्रक से लाई जा रही 18 सौ लीटर शराब जब्त की है। दोनों ने दो तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर शेर अली व फुरकान अली उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला स्थित किठोर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। पुलिस ने यूपी 15 ईटी 4438 नंबर की उक्त ट्रक को भी जब्त कर लिया है।

बता दें कि पुलिस अधीक्षक दयाशंकर के निर्देश पर नशा मुक्त पूर्णिया को लेकर पूरे जिले में सघन अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में बायसी पुलिस द्वारा एन एच -31 पर स्थित समेकित जांच चौकी दालकोला पर सघन वाहन चेङ्क्षकग प्रारंभ किया गया। इसी क्रम में संदेह के आधार पर दालकोला की ओर से आ रही एक ट्रक को रुकने का इशारा किया गया। पुलिस बल को देखकर चालक एवं सह चालक ट्रक खड़ी कर इधर-उधर भागने लगा। उपस्थित पुलिस बल ने दोनों को खदेड़कर पकड़ लिया। बाद में वाहन तलाशी के दौरान शराब बरामद की गई। आवश्यक कार्रवाई के बाद दोनों तस्करों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

उत्पाद विभाग ने शराब के साथ एक को किया गिरफ्तार

संवाद सूत्र,मधेपुरा: सदर थाना क्षेत्र के मनहारा में छापेमारी कर उत्पाद विभाग की टीम ने 750 मिली का छह बोतल शराब जब्त किया। शराब के साथ तस्कर राधेश्याम साह को मौके पर गिरफ्तार किया गया है। दूसरा शराब तस्कर उमेश कुमार उत्पाद विभाग की टीम को देखकर फरार हो गया। उत्पाद अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि मनहारा वार्ड संख्या 10 में शराब तस्कर के द्वारा खुलेआम शराब की बिक्री की जा रही है। सूचना मिलते ही उत्पाद अवर निरीक्षक मु: हैदर के नेतृत्व में धावादल का गठन किया गया। उक्त स्थान पर भेजकर छापेमारी कराया गया। जहां धावादल को छापेमारी के दौरान छह बोतल विदेशी शराब बरामद हुआ। धावादल ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। दूसरा भागने में सफल रहा। गिरफ्तार आरोपित पर मद्य निषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया। फरार आरोपित पर भी केस किया गया है। धावादल में उत्पाद सिपाही, होमगार्ड सहित सैफ के जवान शामिल थे।  

chat bot
आपका साथी