मुंगेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई... टेटिया बम्बर में ट्रक से चार हजार लीटर शराब जब्त

मुंगेर पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। रोड किनारे खड़े ट्रक से पुलिस ने चार हजार लीटर शराब जब्त की है। पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 04:16 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 04:16 PM (IST)
मुंगेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई... टेटिया बम्बर में ट्रक से चार हजार लीटर शराब जब्त
मुंगेर पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

संवाद सूत्र, टेटिया बम्बर (मुंगेर)। शराब तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान मुंगेर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। टेटिया बम्बर थाना क्षेत्र के पतघाघर बाजार के समीप सड़क किनारे खड़ी ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया। शराब बरामदगी की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष मनोज कुमार साह ने बताया कि गुरुवार की रात 09:00 बजे गुप्त सूचना के आधार पर पतघाघर बाजार के समीप सड़क किनारे खड़े ट्रक नंबर यूपी 44/टी 2635 की तलाशी ली गई। सूचना थी कि शराब की बड़ी खेप जाने वाली है। ट्रक पतघाघर में गंगटा संग्रामपुर मुक्त पथ से हट कर लगी हुई थी। ट्रक के आसपास कोई नहीं दिखा। आवाज लगाने के बाद भी कोई सामने नहीं आया। इसके बाद ट्रक पर लगे तिरपाल को हटा कर जांच की गई। ट्रक से 450 शराब की पेटी बरामद किया गया। यह बड़ी सफलता है। चार हजार 317 लीटर शराब बरामद करने में सफलता मिली। इसके बाद ट्रक को जब्त कर थाना लाने का प्रयास किया गया। लेकिन, ट्रक स्टार्ट ही नहीं हुआ। इसके बाद संग्रामपुर से मिस्त्री बुला कर ट्रक को स्टार्ट कर थाना लाया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब कहां से आ रहा था और कहां ले जाया जा रहा था, यह जांच के बाद ही पता चलेगा।

पुलिस को चकमा देने के लिए रखा था चूड़ा का बोरा

शराब तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए अलग अलग तरीका अजमा रहे हैं। गुरुवार की रात पुलिस ने चार हजार लीटर से अधिक शराब बरामद किया। इस घटना में भी शराब तस्करों ने पुलिस को चकमा देने की तैयारी कर रखी थी। शराब तस्करों ने ट्रक के अगले हिस्से में शराब का कार्टन रखा था। वहीं, पीछले हिस्से में चूड़ा की बोरियां रख दी थी। अक्सर चेङ्क्षकग के दौरान पुलिस जवान ट्रक के पीछले हिस्से की जांच करते हैं। इस कारण चूड़ा का बोरा रखा गया था, ताकि चेङ्क्षकग के दौरान पुलिस को चकमा दिया जा सके। पुलिस ने ट्रक पर रखे पूरे तिरपाल को जब हटाया, तब शराब का कार्टन बरामद किया जा सका।

chat bot
आपका साथी