जमुई पुलिस और एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई, लखीसराय इलाके से नक्‍सली रवि कोड़ा गिरफ्तार

जमुई पुलिस और एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक और नक्‍सली को गिरफतार किया है। नक्‍सली रवि कोड़ा को पुलिस ने लखीसराय इलाके से पकड़ा। इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है। साथ ही पुलिस अब भी...!

Abhishek KumarMon, 02 Aug 2021 12:03 PM (IST)
जमुई पुलिस और एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक और नक्‍सली को गिरफतार किया है।

संवाद सहयोगी, जमुई। नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को लगातार सफलता हाथ लग रही है। सोमवार को खैरा पुलिस ने एसटीएफ के सहयोग से नक्सली रवि कोड़ा को लखीसराय जिला से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी की पुष्टि एएसपी अभियान सुधांशु कुमार ने की है। एसएसपी अभियान ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि रवि कोड़ा लखीसराय के इलाके में घूम रहा है। जिसके बाद खैरा थाना पुलिस एवं एसटीएफ की एक संयुक्त टीम का घटना किया गया। उक्त टीम ने छापेमारी कर रवि कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया। रवि के खिलाफ खैरा थाना में नक्सल मामला दर्ज है। लखीसराय में भी उसके खिलाफ मामला दर्ज है।

फिहलाल उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि रवि शीर्ष नक्सली अरविंद यादव का अहम सहयोगी है। लंबे समय से वह नक्सली संगठन के लिए काम कर रहा था। रवि की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता है। बता दें कि इन दिनों नक्सलियों पर शामत आई हुई है। लगभग हर दिन किसी न किसी इलाके से नक्सली संगठन के सदस्यों की गिरफ्तारी हो रही है। अभी हाल ही में खैरा के कोड़ासी जंगल से पुलिस ने बैधनाथ यादव, मुंगेर के धरहरा से गणेश ठाकुर तथा लखीसराय के कजरा से मिट्ठू कोड़ा को गिरफ्तार किया था।

लगातार चलाए जा रहे सर्च अभियान 

हाल के दिनों में नक्‍सलियों की बढ़ती गतिविधियों को देखते हुए पुलिस लगातार सर्च अभियान चला रही है। इससे नक्‍सलियोंं में दहशत है। साथ ही उसके कई लोग पकड़े भी जा चुके हैं। इससे संगठन कमजोर भी हो गया है। सूत्रों की माने तो रेलवे परिचालन बाधित करने के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है। आगे कई दिनों तक जंगली इलाके में सर्च अभियान चलाया जा सकता है। 

 

किसी भी हाल में नक्सलियों को पनपने नहीं दिया जाएगा। आगे भी नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

-सुधांशु कुमार, एएसपी अभियान, जमुई। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.