लखीसराय में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई... जोकमैला गांव में शराब की चार भट्ठी ध्वस्त, सिलिंडर सहित अन्य सामान बरामद

लखीसराय में उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां पर जोकमैली गांव के बहियार में चल रही शराब की भट्ठी को पुलिस ने ध्वस्त कर दिया। इससे शराब माफिया में हड़कंप मच गया है। इलाके में दहशत का माहौल है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 05:41 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 05:41 PM (IST)
लखीसराय में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई... जोकमैला गांव में शराब की चार भट्ठी ध्वस्त, सिलिंडर सहित अन्य सामान बरामद
लखीसराय में उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। जिले में उत्पाद विभाग द्वारा देसी शराब के निर्माण, भंडारण और बिक्री पर रोक लगाने के लिए लगातार की जा रही कार्रवाई के बावजूद तस्करों का नेटवर्क मजबूत है। तस्कर देसी शराब तैयार करने में जुटा हुआ है। बुधवार की सुबह अधीक्षक उत्पाद शैलेंद्र कुमार की निगरानी में उत्पाद इंस्पेक्टर प्रकाश कुमार, एसआइ अमृत कुमार गुप्ता के नेतृत्व में टीम ने लखीसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत जोकमैला गांव में सघन छापेमारी की।

गैस के चूल्हे पर तैयार की जाती थी शराब

छापेमारी के दौरान पाया गया कि शराब तस्करों द्वारा गांव से बाहर बहियार में एलपीजी गैस सिलेंडर और चूल्हा पर शराब का निर्माण किया जा रहा है। जगह-जगह प्लास्टिक बर्तन में जावा महुआ भी छिपा कर रखा गया था। छापामारी दल ने मौके पर शराब भ_ी को ध्वस्त कर महुआ और अन्य सामग्री को नष्ट कर दिया। वहीं, पुलिस की इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया है। हालांकि पुलिस के सामने कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

छापेमारी के दौरान ये सामान बरामद

छापामारी में गैस सिलेंडर, चूल्हा, नौसादर एवं बर्तन बरामद

उत्पाद विभाग के सिपाही ने गांव स्थित बहियार में जब खेत और आसपास के एरिया की सघन तलाशी की तो पाया कि दर्जनों स्थानों पर जमीन के नीचे गड्ढा खोदकर प्लास्टिक के ड्रम में देसी शराब निर्माण के लिए काफी मात्रा में जावा महुआ को छिपाकर रखा गया था। छापेमारी के दौरान पांच चूल्हा, चार एलपीजी गैस सिलेंडर, काफी संख्या में शराब निर्माण में उपयोग होने वाले बर्तन, प्लास्टिक पैक में भरा हुआ नौसादर आदि बरामद किया गया। पूर्व की तरह इस बार भी छापेमारी के दौरान गांव के एक भी शराब तस्कर की गिरफ्तारी नहीं हो पाई।

लगातार हो रही कार्रवाई

लखीसराय में शराब माफिया के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है, इसके बाद भी शराब बनाने और तस्करी का मामला थम नहीं रहा है। कुछ दिन पूर्व भी पुलिस ने शराब धंधेबाजों को खिलाफ कार्रवाई की गई थी।

chat bot
आपका साथी