बांका में बालू तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, तीन ट्रैक्टर, कार और बाइक के साथ तस्कर गिरफ्तार

बांका में बालू तस्‍करों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। कार तीन ट्रैक्‍टर और एक बाइक के साथ एक तस्‍कर को गिरफतार किया गया है। साथ ही पुलिस ने कई घाटोंं पर भी छापेमारी की है। इससे बालू तस्‍करों में...!

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:06 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:06 PM (IST)
बांका में बालू तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, तीन ट्रैक्टर, कार और बाइक के साथ तस्कर गिरफ्तार
बांका में बालू तस्‍करों पर बड़ी कार्रवाई की गई है।

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका)। प्रतिबंधित बालू घाट से अवैध खनन रोकने के लिए बुधवार को एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव के नेतृत्व में वासुदेवपुर एवं बीरमां घाट पर छापेमारी किया गया। इसमें तीन ट्रैक्टर, एक कार एवं एक बाइक को जब्त किया गया। पुलिस ने एक बालू माफिया को भी गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार बालू माफिया भागलपुर के गोराडीह का अमित कुमार मंडल है।

भारी संख्या में पुलिस बल को देखते ही ट्रैक्टर चालक एवं बालू माफिया मौके से भागने में सफल रहा । गिरफ्तार बालू माफिया ने पुलिस पूछताछ में अवैध बालू खनन में संलिप्त बालू माफिया के अलावा कई अहम जानकारी दिया है। जिसकी पुलिस जांच कर रही है । छापेमारी में डीटीओ, खान निरीक्षक संजय प्रसाद, बीडीओ राकेश कुमार, थानाध्यक्ष मु. सफदर अली सहित अन्य पदाधिकारी साथ थे।

पुलिस ने एक दर्जन से अधिक वाहन में पुलिस बल के साथ छापेमारी किया । जब्त अवैध बालू लदा ट्रैक्टर बीरमां गांव के ही एक बालू माफिया का बताया जा रहा है। बतातें चलें कि चांदन नदी के बीरमां बालू घाट के समीप भागलपुर जिला के जगदीशपुर व सजौर एवं बांका का रजौन सीमा क्षेत्र लगता है। बालू माफिया चार थाना का सीमा क्षेत्र होने के कारण बेखौफ होकर अवैध खनन में लगा रहता है। पुलिस की छापेमारी में माफिया अपना सीमा बदल लेता है।

बालू घाट पर सालों भर अवैध खनन कजरैली के एक शातिर बालू माफिया के इशारे पर संचालित होता है। कारोबारी अवैध खनन को रतनगंज के तेतरिया मोड़ या फिर अंधेरी पुल या फिर मोदीपुर लाइन होटल के समीप डंप करा लेता है। अवैध खनन में संलिप्त ट्रैक्टर को बालू बिक्री की ङ्क्षचता नहीं रहती है। रात भर डंप करने के बाद सुबह सभी ट्रैक्टर मालिक को रूपया मिल जाता है। फिर डंप बालू को शातिर बालू माफिया हाइवा में लोड़ कर फर्जी चलान के सहारे भागलपुर भेज देता है। एसडीपीओ की छापेमारी से बुधवार को मादाचक, चोकर आदि प्रतिबंधित बालू घाट से अवैध खनन रूक गया है।

्रथानाध्यक्ष मु. सफदर अली ने बताया कि बीरमां घाट पर छापेमारी में तीन अवैध बालू लदा ट्रैक्टर, एक कार एवं एक बाइक को जब्त किया गया है । साथ ही एक बालू माफिया को भी गिरफ्तार किया गया है । जब्त कार और बाइक बालू माफिया का ही है । पुलिस बल को देखकर वह गाड़ी छोड़कर फरार हो गया है। इसमें शामिल बालू माफिया की पहचान की जा रही है।

्र 

chat bot
आपका साथी