तय समय पर काम करें पूरा, नहीं तो कार्रवाई करने की हो जाएगी बाध्यता, एसडीएम ने अधिकारियों को हड़काया

मधुपुरा अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ रंजन कुमार सिन्हा ने ग्रामीण कार्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कीा उन्होंने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को हड़काते हुए कहा कि तय समय सीमा में कार्य करें अन्यथा कार्रवाई की बाध्यता हो जाएगी।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 12:32 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 12:32 PM (IST)
तय समय पर काम करें पूरा, नहीं तो  कार्रवाई करने की हो जाएगी बाध्यता, एसडीएम ने अधिकारियों को हड़काया
सड़क निर्माण कार्य को लेकर एसडीएम ने अभियंताओं के साथ की बैठक

जागरण संवाददाता, मधेपुरा । अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने ग्रामीण कार्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में ग्रामीण कार्य विभाग के अनुमंडल क्षेत्र के सहायक व कनीय अभियंता मौजूद रहे। बैठक में अनुमंडल क्षेत्र में चल रहे सड़क निर्माण कार्य की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान एसडीएम ने कहा कि बीटी वर्क फरवरी माह तक पूर्ण कर लें। तय समय पर काम पूरा नहीं होना पर कार्रवाई करने की बाध्यता हो जाएगी।

जहां है बाधा वहां गठित टीम के अधिकारी शुरू करवाएंगे काम

बैठक में बताया गया कि ग्वालपाडा प्रखंड अंतर्गत दाहू मेहता के खेत से मुस्लिम टोला तक सड़क का निर्माण कार्य होना है। यहां पर ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर काम नहीं होने दे रहे हैं। अभियंता द्वारा बताया कि यहां पर अर्थ वर्क पूरा कर लिया गया है। बचे काम में बाधा उत्पन्न की जा रही है। एसडीएम ने कहा कि इस सड़क के निर्माण कार्य की बाधाओं को दूर करा दिया जाएगा। इसके लिए वहां के अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष के संयुक्त निर्देशन में टीम गठित की जाएगी। टीम में शामिल अधिकारी कार्य प्रारंभ कराएंगे।

चौसा पैना सड़क में चल रहा है काम

चौसा- पैना सड़क के बारें में अभियंता द्वारा बताया गया कि निर्माण काम जारी है। यहां पर जेएसबी का काम चल रहा है। इस सड़क के निर्माण में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं है। चौसा- फुलौत सड़क के धनेशपुर के पास करीब डेढ किलोमीटर जजर्र सड़क के बारें में चर्चा की गई। अभियंता द्वारा बताया गया कि पीएमजीवाई के तहत काम के लिए थ्री फेज में भेजा गया है। दो से तीन माह में टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। टेंडर के शीघ्र बाद कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

लापरवाही बरत रहे संवेदक के विरूद्व होगी कार्रवाई

बैठक में क्षेत्र के सभी क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त कराने का निर्णय लिया गया। अभियंता द्वारा बताया गया कि कुछ जगहों पर अकारण लोगों द्वारा निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न की जा रही है। ऐसे मामलों पर एसडीएम ने कहा कि इसकी पूरी जानकारी उन्हें दे। वैसे जगहों पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर परेशानी दूर कराया जाएगा। ताकि निर्माण कार्य तेजी से हो सके। एसडीएम ने इस बात पर नराजगी जताई कि तीन चार संवेदक कार्य में लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे संवेदक में पवन राय, अखिलेश, राजीव रंजन शामिल हैं। एसडीएम ने साफ तौर पर कहा कि लापरवाही बरतने वाले संवेदक के विरुद्ध उनके स्तर से कार्रवाई की जाएगी। बैठक में अपर अनुमंडल पदाधिकारी संजीव तिवारी व ग्रामीण कार्य विभाग के सहायक और कनीय अभियंता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी