Bhagalpur: क्‍या है खास इस बाइक में, जो दो बार हुई चोरी, थाने से भी उठा ले गए चोर

भागलपुर में दो बार काले रंग की हीरो होंडा स्पलेंडर की चोरी हुई। पहली बार बरामदगी के बाद उसे थाने लाया। लेकिन चोर ने वहां से भी उसकी चोरी कर ली। बाइक के मालिक परेशान हैं कि आखिर इसकी दो बार चोरी क्‍यों हुई।

Dilip Kumar ShuklaTue, 23 Nov 2021 11:32 PM (IST)
बाइक चोर को पकड़कर ले जाती पुलिस।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। BR10-L-3605 नम्बर की काले रंग की हीरो स्पलेंडर की चोरी दो बार चोरी हुई। पहली बार हुई चोरी बाद उसे बरामद कर लिया था। थाना परिसर में लगी वही बाइक 16 नवंबर की रात चोरी चली गई। बरामद बाइक को मुक्त कराने की पहल अब बाइक मालिक करता रहा उधर शातिर चोर बाइक चुरा ले गए। चोर उसी रात एक और बाइक चुरा ले जाते। बाइक भारी थी जिसे वो ठेले पर लादने की कोशिश की पर कामयाब नहीं हो पाए। पुलिस ने मौके से ठेला को जब्त कर लिया है। पूर्व में ट्रैक्टर की बैटरी भी चोरी चली गई है।

ससुराल में छिपा रखा था बाइक

गिरफ्तार आरोपित रवि यादव ने पुलिस को जानकारी दी है कि बीआर 10-एल-3605 नम्बर की काले रंग की हीरो होंडा स्पलेंडर को लेकर उसे अपने ससुराल लोदीपुर थाना क्षेत्र के बसंतपुर निवासी स्व हीरो यादव के पुत्र विजय यादव के घर पर रख आए थे। पुलिस ने निशानदेही के आधार पर रवि के ससुराल से बाइक बरामद किया है।

दोनों का है आपराधिक इतिहास

गिरफ्तार रवि ने पुलिस को बताया कि वह टमटम चलाता था। यह उसका पहला अपराध है। जबकि सुरेंद्र कुमार गोस्वामी ने बताया कि तकरीबन तीन वर्ष पूर्व में भी वह जेल जा चुका है।उस पर बमबाजी का आरोप था और उस वक्त वह किशोरावस्था में था। किशोर न्याय बोर्ड में मामला चला था। करीब डेढ़ महीने में वह रिहा हो गया था।अभी वह आइसक्रीम बेचता था। इधर इस बावत सिटी एसपी ने कहा कि बाइक चोरी हुई थी जिसे बरामद कर लिया गया और चोर भी गिरफ्तार कर लिए गए है।

बबरगंज थाने से मोटरसाइकिल चुरा ले गया शातिर, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

सिल्क सिटी में बाइक चोरी से लोगों की नाक में दम किये शातिरों ने बबरगंज थाने से ही मोटरसाइकिल चोरी कर पुलिसकर्मियों को सकते में डाल दिया था। 16 नवंबर की देर रात चोरों ने बबरगंज थाना परिसर में रखी काले रंग की हीरो हांडा स्प्लेंडर बाइक चुरा भाग निकले। वह बाइक 16 अक्टूबर 2021 को आरोपित विशाल कुमार की निशानदेही पर बरामद कर थाना परिसर में रखी गई थी। चोरों ने उसी पर हाथ साफ कर लिया। तब ड्यूटी पर तैनात महिला सिपाही रंजना कुमारी ने मोटरसाइकिल चोरी कर भागते चोर को देख शोर मचाया। मालखाना प्रभारी दारोगा सुरेंद्र प्रसाद चौधरी शोर पर बाहर निकले, पुलिस टीम बदमाशों का पीछा भी किया लेकिन उनका पता नहीं चल सका। चोरी थाना परिसर में हुई थी।

बबरगंज पुलिस को चोरों ने मोटरसाइकिल चुरा खुली चुनौती दे रखी थी। पहले तो पुलिसकर्मियों ने चुपचाप चोरों का पता लगाने और मोटरसाइकिल बरामदगी के लिए विभिन्न जगहों पर दबिश देती रही लेकिन कहीं पता नहीं चल सका। काफी मशक्कत बाद मंगलवार को सकरुल्लाचक निवासी रवि यादव और महेशपुर निवासी सुरेंद्र गोस्वामी उर्फ बौनी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने चोरी की बाइक भी बरामद कर ली। पूछताछ बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

बबरगंज थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने बताया कि थाना परिसर से चोरी गई बाइक बरामद कर ली गई है। मालूम हो कि इसके पूर्व तिलकामांझी थाना परिसर से भी चोरों ने बाइक चुरा ली थी। पुलिस को चोरी की जानकारी कई दिन बाद तब पता लगी जब उक्त बाइक से संबंधित केस को लेकर केस डायरी लिखने के दौरान तफ्तीश कर रहे दारोगा बाइक का हाल जानने परिसर में धूल से पटी बाइक देखने गए थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.