Bhagalpur Weather Update: दिनभर मौसम रहेगा साफ, दो दिन बाद बड़े बदलाव की संभावना

Bhagalpur Weather Update 16 November 2021भागलपुर में मंगलवार को मौसम पूरी तरह साफ रहेगा। सुबह न तो कोहरे की धुंध दिखाई दी ना ही हवा चली। तापमान सोमवार की अपेक्षा बढ़ा हुआ रहा। हालांकि गुरूवार से मौसम में बड़े बदलाव की संभावना है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 08:07 AM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 08:07 AM (IST)
Bhagalpur Weather Update: दिनभर मौसम रहेगा साफ, दो दिन बाद बड़े बदलाव की संभावना
भागलपुर में आज का मौसम, पढ़ें पूरे दिन का हाल...

 आनलाइन डेस्क, भागलपुर: Bhagalpur Weather Update मंगलवार की सुबह साफ आसमान के बीच सूर्य देव ने लोगों को दर्शन दिए। दो दिन से पड़ रहे हल्का कोहरा आज नदारद दिखाई दिया। वहीं, पूरे दिन मौसम साफ रहेगा, ऐसी संभावना व्यक्त की गई है। हालांकि, दो दिन बाद मौसम में बड़ा बदलाव देखा जा सकता है। मंगलवार और बुधवार को मौसम सामान्य रहेगा। गुरूवार से आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

बारिश की संभावना: तमिलनाडु से पश्चिमी बंगाल होकर गुजरने वाली एक ट्रफ लाइन के कारण प्रदेश में पूर्वी हवा का प्रवाह बढ़ा है। लिहाजा, आने वाले दिनों में बिहार के कुछ हिस्सों में बूंदा बांदी के आसार हैं। 19 से 25 नवंबर के बीच मौसम में बड़ा परिवर्तन देखा जा सकता है। मौसम विभाग की माने तो नवंबर लास्ट में कड़ाके की ठंड पड़ेगी क्योंकि तापमान तेजी के साथ नीचे गिरेगा।

भागलपुर में मंगलवार को अधिकतम तापमान की बात करें तो यह 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा। सूर्योदय जहां सुबह पांच बजकर 54 मिनट पर हुआ तो वहीं ये शाम को चार बजकर 56 मिनट पर अस्त होगा। 

एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) और विजिबिलिटी

भागलपुर शहर के एयर क्वालिटी इंडेक्स पर नजर डालें तो यह काफी बढ़ा हुआ है। एक्यूआई 241 है। वहीं विजिबिलिटी मानें दृश्यता 5.6 किलोमीटर है। हवा की अधिकतम 5.6 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी।  चंद्रोदय का समय : दोपहर तीन बजकर 15 मिनट  चंद्रास्त का समय: बुधवार  सुबह चार बजे

पिछले साल की अपेक्षा आज का दिन 

बात पिछले साल 16 नवंबर की करें, तो तब तापमान 27 डिग्री सेल्सियस अधिकतम और 16 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम था। इस साल तापमान बढ़ा हुआ है।

आसपास के जिलों का हाल 

भागलपुर के आसपास के जिलों जैसे नवगछिया पुलिस जिला, लखीसराय, कटिहार, मुंगेर, सुपौल, खगड़िया, अररिया,  मधेपुरा, किशनगंज आदि के मौसम की बात करें तो यहां भी भागलपुर की तरह ही हल्की ठंड पड़ रही है। ओस का अहसास तो लोगों को हो रहा है लेकिन अभी कोहरे से राहत है।

chat bot
आपका साथी