Bhagalpur Weather Update: हवा में नमी-ठंड का अहसास, बेहतरीन रहेगा मौसम का मिजाज

Bhagalpur Weather Update मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। बीच-बीच में हवा तेजी के साथ चल रही है। हवा में नमी महसूस की जा सकती है। वहीं गर्मी से निजात मिल रही है। गुलाबी ठंड का आगमन हो गया है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 10:52 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:52 AM (IST)
Bhagalpur Weather Update: हवा में नमी-ठंड का अहसास, बेहतरीन रहेगा मौसम का मिजाज
Bhagalpur Weather Update भागलपुर और आसपास के जिलों के मौसम का हाल।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर। Bhagalpur Weather Update में जानेंगे पूरा भागलपुर और आसपास के जिलों का मौसम कैसा रहेगा। भागलपुर में शनिवार की सुबह खुशनुमा अहसास कराने वाली रही। मानें, 26 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ दिन की शुरूआत हुई। अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है। वहीं दोपहर दो बजे से चार बजे के बीच भागलपुर में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। 

भागलपुर में हवा में नमी 65 प्रतिशत तक जा सकती है। दूसरी तरफ ड्यू प्वाइंट 25 डिग्री सेल्सियत तक रहेगा। बात दृश्यता (विजिबलिटी) की करें तो ये 16 किलोमीटर तक रहेगी। पूर्व से हवा का बहाव रहेगा, सुबह पांच बजकर 32 मिनट पर हुआ सूर्योदय शाम पांच बजकर 35 मिनट पर अस्त होगा। अधिकतम 10 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से वायु वेग दर्ज किया जा सकता है।

बिहार कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डा.वीरेंद्र कुमार ने बताया कि झारखंड पर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इस वजह से मानसून सक्रिय है। भागलपुर और अन्य जिलों में अचानक से बारिश होने की संभावना है। मौसम करवट बदलेगा। गुलाबी ठंड का अहसास कराएगा।  

यह भी पढ़ें: लेडी सिंघम निताशा गुड़िया ने स्वीकारी बम विस्फोट आरोपित की चुनौती, हुई चार साल बाद नागपुर से गिरफ्तारी

पूर्व से चलने वाली हवा का कारण ये भी है कि बंगाल की खाड़ी में भी निम्न दबाव का क्षेत्र बना है। पुरवइया हवा नमी और बारिश लेकर आ रही है। सितंबर के अंतिम दिनों में मूसलाधार बारिश के आसार हैं। धूप छांव की स्थिति बनी रहेगी। अचानक तेज हवा चलने लगेगी और बारिश होगी।

भागलपुर, कटिहार, बांका, जमुई, किशनगंज, अररिया और मुंगेर में ऐसा ही मौसम रहेगा। समान्यता सभी जगह अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। हवा में नमी का अहसास होगा। गर्मी से निजात मिलेगी और मौसम खुशनुमा रहेगा। बारिश कभी तेज तो कभी हल्की होगी। कुल मिलाकर सितंबर माह के अंत में ये सुखद अहसास कराने वाला पल होगा। 

chat bot
आपका साथी