Bhagalpur Weather Today: आज खिली धूप, हवा में नमी के साथ गर्मी से कुछ राहत, जानिए... मौसम पूर्वानुमान

Bhagalpur Weather Today जिले में आज सुबह से मौसम साफ है। धूप निकली हुई है तो आसमान साफ दिखाई दे रहा है। पूर्व बिहार सीमांचल और कोसी इलाके में भी बारिश नहीं हो रही है। बताया जा रहा है कि अब बारिश धीरे-धीरे समाप्‍त हो जाएगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:29 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:29 AM (IST)
Bhagalpur Weather Today: आज खिली धूप, हवा में नमी के साथ गर्मी से कुछ राहत, जानिए... मौसम पूर्वानुमान
भागलपुर में निकली धूप, बादल साफ, पढें मौसम का पूरा हाल

संवाद सहयोगी, भागलपुर। Bhagalpur Weather Today: आने वाले दिनों में मौसम के मिजाज में परिवर्तन हो सकता है। सोमवार को जहां जिले में बादल छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई। वहीं, आज मंगलवार को जिले में धूप निकली हुई है। बादल साफ दिखाई दे रहे हैं। दिन में एक-दो बार बारिश हो सकती है, लेकिन लगातार बारिश नहीं होगी। वहीं पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था।

मंगलवार को जिले में अधिकतम तापमान 31 डिग्री औऱ न्यूनतम 26 डिग्री रहेगा। वहीं, बीच बीच में बादल छाए रह सकते हैं। पिछले दिनों हुई बारिश के चलते हवा में नमी है, इसके चलते गर्मी से राहत मिलेगी। बता दें कि शनिवार की रात से रविवार की शाम तक 55 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है। रविवार को अधिकतम 30 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। महज दो दिन के अंदर 75 मिलीमीटर बारिश हुई जो एक रिकार्ड है। बताया गया कि कुछ दिनों तक रोज हल्के मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार हैं। दक्षिण पूर्वी उत्तर प्रदेश में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे 24 घंटे में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसके बाद बारिश में कमी होने की उम्मीद है।

बिहार कृषि विश्वविद्यालय के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल अधिकारी डॉ. वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 25 जून तक बारिश होने के आसार हैं, लेकिन बारिश की रफ्तार में कमी होगी। धूप खिलेगी। आसमान में बादल छाए रहेंगे और धूप-छांव की स्थिति बनी रहेगी।

जलजमाव की स्थिति

दो दिन हुई रिकॉर्ड बारिश के चलते जिले में कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। बात करें, सबौर पंचायत की तो यहां सभी गलियों और मुहल्ले में जलजमाव है। थाने के पास की स्थिति तो और भी खराब है। जलजमाव से चारों ओर त्राहिमाम मचा है। सबौर थाना जाने में रेलवे फाटक पार कर पीसीसी पथ बना है। नाला भी है, लेकिन भरा हुआ रहता है। 

chat bot
आपका साथी