Bhagalpur Weather Today: बिहार के कई जिलों में बारिश से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, जानिए... कैसा रहेगा आज का मौसम

Bhagalpur Weather Today बिहार के कुछ जिलों में बारिश तो कुछ में बारिश नहीं हो रही है। इससे मौसम का सही अंदाजा नहीं लग रहा है। भागलपुर में पिछले दो दिनों से बारिश नहीं हुई है। ज‍बकि कई जिले बारिश की चपेट में हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 03:26 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 03:26 PM (IST)
Bhagalpur Weather Today:  बिहार के कई जिलों में बारिश से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, जानिए... कैसा रहेगा आज का मौसम
बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है।

भागलपुर, ऑनलाइन डेस्‍क। पूर्व बिहार, सीमांचल और कोसी के जिलों में लगातार बारिश हो रही है। इससे यहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। दिन हो या रात कभी बारिश की फुहार तो कभी मूसलाधार से लोग सड़कों पर नहीं निकल पा रहे हैं। हालत यह है कि चारों ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है। कोसी तटबंध से सटे सातेनपट्टी, पिपराही आदि गांवों में सड़कों पर भी पानी लग गया है।

गांव की सड़क से लेकर बाजार तक की सड़क पानी से घिरी है। कई लोगों के आंगन-दरवाजे में भी बारिश का पानी घुसने लगा है। नदी-नाले के साथ खेती योग्य जमीन में भी जलजमाव हो है। बारिश से जनजीवन काफी प्रभावित हो गया है। करजाईन बाजार में सड़क पूरी तरह दरिया में तब्दील हो चुकी है।

सड़क में बने गढ्डे में पानी भरे रहने के चलते हादसे भी हो रहे हैं। खासकर दुपहिया वाहन चालक दुर्घटना का शिकार होकर चोटिल हो रहे हैं। वहीं कई गांवों को जोडऩेवाली ढाढा-विशनपुर पथ से निकलना राहगीरों को मुश्किल हो गया है। रतनपुर पुरानी बाजार से आगे जान जोखिम में डाल कर ही लोग सफर कर रहे हैं। पूरी तरह कीचड़मय सड़क से निकलना दूभर हो गया है।

भागलपुर में भी बारिश

भागलपुर में दोपहर बाद तीन बजे से बारिश शुरू हुई। जिससे लोगों का जनजीवन एक बार फ‍िर प्रभावित हुआ। पिछले दो दिनों से भागलपुर में बारिश नहीं हुई थी। इससे लोगों को राहत मिली थी। भागलपुर में जरा सी बारिश होने पर शहर की सभी सड़कें जलमग्‍न हो जाती है। इससे लोग परेशान होने लगते हैं। बारिश से जनजीवन काफी अस्‍त व्‍यस्‍त हो जाता है। बिहार कृषि विश्‍वविद्यालय सबौर के मौसम विभाग के अनुसार अभी बारिश यहां नहीं होगी।

किसानों को हुआ लाभ

लगातार ब‍ारिश होने से किसानों को काफी लाभ पहुंचा है। खेतों में पानी है। धान की फसल लगाने वालों को लाभ होगा। सिंचाई के लिए अलग से व्‍यवस्‍था नहीं करनी होगी। अभी कुछ दिन बारिश नहीं भी हो तो कोई खास परेशानी नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी