Bhagalpur Weather Today: बारिश काे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी, रहें सावधान

Bhagalpur Weather Today मानसून के प्रवेश के साथ जिले में भागलपुर सहित पूर्व बिहार सीमांचल और कोसी के जिलों में लगातार बारिश हो रही है। आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। आज भी सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:40 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:40 AM (IST)
Bhagalpur Weather Today:  बारिश काे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी, रहें सावधान
बारिश के कारण भोलनाथ पुल पर जमा पानी।

जागरण संवाददाता, खगड़िया। मानसून के प्रवेश के साथ जिले में रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है। जिससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मंगलवार को भी सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। बुधवार को बारिश नहीं हुई। इससे पहले मंगलवार तक बीच- बीच में बारिश होती रही। दोपहर बाद मूसलाधार बारिश हुई। जिले में बीते 24 घंटे के दौरान मंगलवार सुबह 8:30 बजे तक 21.97 मिलीमीटर औसत बारिश रिकार्ड की गई।

सर्वाधिक परबत्ता प्रखंड में 37.2 मिलीमीटर बारिश हुई। सबसे कम बारिश बेलदौर प्रखंड में रिकार्ड की गई। यहां 12.4 मिलीमीटर बारिश हुई। जून में अब तक 102.6 मिलीमीटर हुई है। अभी आने वाले दो दिनों में और बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटे के दौरान भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इसे लेकर विभागीय स्तर पर 17 जून तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। केंद्रीय मौसम विभाग पटना ने मौसम पूर्वानुमान में गंगीय क्षेत्र में तेज बारिश के साथ तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली कड़कने की संभावना जताई है। विभागीय स्तर पर भारी बारिश होने की संभावना को लेकर कई निर्देश भी जारी किए गए हैं। कृषि विज्ञान केंद्र ने भी आने वाले 48 घंटे में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई है। साथ ही भारी बारिश और आकाशीय बिजली से बचाव का लेकर आवश्यक सूचना दी गई है।

जाने कहां कितनी हुई बारिश

अलौली - 15.4 मिलीमीटर

बेलदौर - 12.4 मिलीमीटर

चौथम - 13.2 मिलीमीटर

गोगरी - 30.6 मिलीमीटर

खगड़िया- 25.2 मिलीमीटर

मानसी - 19.8 मिलीमीटर

परबत्ता - 37.2 मिलीमीटर

chat bot
आपका साथी